हरियाणा में शादी के दूसरे दिन ही ससुराल वालों को बेहोश कर नकदी, गहने लेकर फुर्र हुई ‘लुटेरी दुल्हन’

पानीपत : गांव नौल्था निवासी दिनेश ने घर बसाने का ख्वाब संजोया । न केवल शादी का सारा खर्च खुद उठाया, बल्कि दुल्हन को नकदी से लेकर हजारों रुपये के जेवरात भी पहनाए। लेकिन उसे क्या पता था की जो दुल्हन ला रहा है, वहीं उसे लूटकर चली जाएगी। दिनेश के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। उत्तराखंड के अलमोड़ा जिले के गांव पावा से लाई गई दुल्हन दूसरे दिन ही दूल्हे व उसके परिवार के सदस्यों को दूध में जहरीला पदार्थ पिला 80 हजार रुपये की नकदी व जेवरात ले उड़ी।
दूल्हे दिनेश न पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 2 दिसंबर को उसकी शादी सुनीता गांव पावा, गली नं 7 अल्मोडा जिला उत्तराखण्ड के साथ हुई थी। शादी में बिचौलिया दिनेश, उसकी पत्नी व उसकी मां कृष्णा थे। उन्होंने ही उसे सुनीता के बारे में बताया था। उक्त लोगों से कृष्ण पंडित निवासी पलड़ी ने मिलवाया था।
शादी की पक्की बात उपरोक्त लोगों ने 1 दिसंबर को मेरे पिताजी से की ओर सभी दोषीगण सुनीता के गांव पावा में गए थे। मेरी व सुनीता की शादी उसी दिन तहसील काशीपुर में हुई। उसने शादी में किसी तरह का दान दहेज नहीं लिया। बल्कि सुनीता को एक सोने का मंगलसूत्र, दो सोने की अंगुठी, एक जोडी सोने के टापस, एक चांदी का हथफुल, चांदी की चुटकी और चांदी का टिक्का सोने का पानी चढ़ा हुआ, चार चुड़ी सोने की, दो जोड़ी चांदी पाजेब व लगभग 20000 रुपये के कपड़े व सिंगार का सामान दिलवाया था।
लगभग 80 हजार रुपये वहां खाने पीने पर भी खर्च किए। उसके बाद हम सुनीता को अपने घर लेकर आए गए। उसने बताया कि शादी के अगले दिन दिनेश व मेरे उसके माता पिता ने खाना खाया। फिर सुनीता ने तीनों को दूध पीने के लिए दिए। दूध पीने के कुछ देर बाद ही तीनों बेहोश हो गए। आंख खुली तो हमारी पानीपत अस्पताल में बिस्तर पर थे।
डाक्टर ने बताया कि जान से मारने की नीयत से जहर दिया गया। आप बच गए। उसने बताया कि इलाज के बाद घर जाकर देखा तो सारा सामान बिखरा मिला और सुनीता भी गायब थी। उसने बताया कि सुनीता घर में रखी 80 हजार रुपये की नकदी के अलावा शादी में दिए सारे जेवरात भी चोरी कर ले गई। दिनेश का आरोप है कि शादी के नाम पर उसके साथ साजिश के तहत धोखा किया गया। वहीं पुलिस ने दिनेश के बयान पर सुनीता की बहन बिमलेश, दिनेश जालपाड़ निवासी दिनेश, उसकी पत्नी, मां व पंडित कृष्ण के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *