हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में आये 261 करोड़ 23 लाख रुपये, खर्च में कंजूसी बरत रही सरकार !

चंडीगढ़ : बेशक सरकार कोरोना बचाव के लिए खर्च करने के लिए कंजूसी बरत रही हो, लेकिन लोगों ने बचाव के लिए हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में दिल खोलकर अब तक 261 करोड़ 23 लाख रुपये जमा करवाए हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि रिलीफ फंड में आई राशि में से भी केवल 98.77 करोड़ का बजट ही कोरोना बचाव के लिए खर्च हुआ है। यह खुलासा हरियाणा के मुख्य सचिव से मांगी गई आरटीआई के जवाब में हुआ है।
स्वास्थ्य शिक्षा सहयोग संगठन के प्रदेश अध्यक्ष बृजपाल सिंह परमार ने 29 जुलाई को मुख्य सचिव से जनसूचना अधिकार अधिनियम के तहत कोविड-19 रिलीफ फंड से संबंधित कुछ बिंदुओं पर जानकारी मांगी थी। आरटीआई में बताया गया कि इस फंड में नवंबर माह तक 261.23 करोड़ रुपया जमा हुआ है।
इसमें से हरियाणा सरकार द्वारा विभिन्न विभागों के माध्यम से कोविड-19 संक्रमण बचाव के प्रबंधों में 98.77 करोड़ रुपया जारी यानी खर्च किया जा चुका है, जबकि कोविड रिलीफ फंड में फिलहाल 162.46 करोड़ रुपया जमा है। बृजपाल सिंह परमार द्वारा मांगी गई आरटीआई का जवाब देते हुए राज्य सूचना अधिकारी एवं वरिष्ठ लेखा अधिकारी हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड सैल वित्त विभाग ने यह भी बताया कि इस फंड के पैसे को जारी करने का अधिकार सिर्फ दो अधिकारियों को ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *