दबंगों ने घोड़े पर नहीं चढ़ने दिया दलित दूल्हा !

दनकौर : कोतवाली के झालडा गांव में दबंगों ने एक दलित की बरात को घोड़े पर नहीं चढ़ने दी। आरोपियों ने दूल्हे के भाई सहित कई लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया। इतना ही नहीं, दूल्हे के जीजा समेत अन्य लोगों के वाहनों में भी तोड़फोड़ कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अपनी सुरक्षा में दूल्हा-दुल्हन के फेरे कराए। एक नामजद समेत 21 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है। बादलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव धूम खेड़ा निवासी मुकेश बेटे अमित की बरात लेकर रविवार रात झालड़ा गांव पहुंचे थे। बरात की चढ़त शुरू होने से पहले रोशनी के लिए जनरेटर चलाया गया।
तभी गांव में रह रहे दूसरे समुदाय के लोगों ने जनरेटर से मवेशियों को परेशानी होने की बात कहकर विरोध शुरू कर दिया। बताया गया कि जनरेटर बंद नहीं करने पर दूसरे समुदाय के दबंगों ने दूल्हे के भाई मनीष सहित कई लोगों पर हमला कर दिया।
मारपीट में मनीष के चेहरे और रिश्तेदार योगेश के सिर पर गंभीर चोट आई है। वहीं, अन्य लोग भी घायल हुए हैं। मारपीट के बाद दबंगों ने वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी फरार हो गए। बाद में पुलिस अभिरक्षा में विवाह की रस्में पूरी हुईं। दूल्हे के पिता मुकेश ने गांव के ही पुनीत और उसके 20 साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *