स्वीट्स शॉप मालिक से डेढ़ लाख रुपए लूटने वाले 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 ने दिवाली की रात स्वीट्स मालिक से हुई 1,50,000/- रुपए की लूट के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। प्रभारी क्राइम ब्रांच ने बताया कि उनकी टीम ने आरोपी रवि उर्फ कुलदीप, भूपेंद्र, रामनिवास, रवि और मोहन को गिरफ्तार किया है सभी आरोपी राजस्थान के धौलपुर के रहने वाले हैं।
आपको बता दें कि आरोपियों ने दिनांक 14.11.2020 की रात दीपावली के दिन सेक्टर 37 फरीदाबाद के रहने वाले हरिओम जो कि दिन भर मिठाइयों का व्यापार करने के बाद कमाए हुए पैसे लेकर मोडबंद दिल्ली से दिल्ली बदरपुर बॉर्डर क्रॉस करते हुए अपने घर की तरफ आ रहे थे। समय करीब 8:00 बजे जब वह सेक्टर 37 डीएस डोर के सामने मैन मथुरा रोड पर पहुंचे तो उपरोक्त आरोपियों ने उनसे डेढ़ लाख रुपए और उनकी स्कूटी और अन्य कागजात लूटकर फरार हो गए थे।
जिस पर आरोपियों के खिलाफ थाना सराय ख्वाजा में मामला दर्ज कर जांच क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 को सौंपी गई थी। क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 की टीम ने केस की तफ्तीश बड़ी लगन और मेहनत से करते हुए आरोपियों को राजस्थान के धौलपुर से दबोचने में कामयाबी हासिल की है।
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि आरोपी रवि शिकायतकर्ता हरिओम की दुकान पर पहले मिठाई बेचने का काम करता था उसे इस बात का भली-भांति पता था कि हरिओम की दुकान अच्छी चलती है और दिवाली के आसपास उनके पास काफी पैसा होता है इसलिए उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर स्वीट्स के मालिक हरिओम को लूटने की योजना बनाई और लूटने के लिए उसने दो स्पोर्ट्स बाइक जो तेज भागती है उनका भी इंतजाम किया और योजना के तहत हरिओम की रेकी कर दिनांक 14 तारीख दिवाली की रात को वारदात को अंजाम दिया।
प्रभारी क्राइम ब्रांच ने बताया कि 6 आरोपियों ने मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था जिनमें से उपरोक्त पांच आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं एक आरोपी की गिरफ्तारी बकाया है उसको भी जल्द गिरफ्तार कर उससे अन्य रूपों की बरामदगी की जाएगी। पुलिस ने आरोपियों से ₹70000 कैश, वारदात के दौरान लूटी गई स्कूटी, वारदात में प्रयोग की गई अपाचे मोटरसाइकिल बरामद की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *