‘मैं ठीक हूँ, डाक्टरों ने बता दिया था कि एंटीबाडी विकसित होने में समय लगेगा’: विज

-वैक्सीनेशन के बावजूद कोरोना संक्रमित हुए अनिल विज
चंडीगढ़: वैक्सीनेशन कराने के बावजूद कोरोना संक्रमित हुए हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्हें वैक्सीनेशन से पहले ही डाक्टरों ने बता दिया था कि वैक्सीन की दूसरी डोज 28 दिन के बाद लगेगी। इस डोज के लगने के 14 दिन बाद ही शरीर में एंटीबाडी विकसित होगी।
गृह मंत्री अनिल विज अंबाला छावनी के सिविल अस्पताल में उपचाराधीन हैं और स्वास्थ्य लाभ हासिल कर रहे हैं। डाक्टरों की पूरी टीम उनकी देखरेख में जुटी है। अनिल विज के कोरोना संक्रमित होने की खबर पूरे देश और दुनिया में फैलने के बाद सभी ने अपने-अपने ढंग से दावे-प्रतिदावे किए। कुछ लोगों ने इस बात पर भी सवाल उठाए कि विज ने वैक्सीन लगवाने के बाद अपना ख्याल नहीं रखा। ऐसी चर्चाओं से विज खासे आहत और गुस्से में हैं।
अनिल विज ने रविवार सुबह ही तीन ट्वीट किए। पहले ट्वीट में विज ने कहा, ”मैं काफी ठीक महसूस कर रहा हूं। पूरी एहतियात बरतने के बाद भी मैं कोरोना के काबू में आ गया। मैंने वैक्सीन लगवाने से पहले अपना टेस्ट कराया था, जो कि निगेटिव था। इसके बाद मैंने खासी सावधानी बरती, लेकिन इसमें किसी की कोई गलती नहीं है। डाक्टरों ने मुझे जानकारी दे रखी थी कि एंटीबाडी विकसित होने में समय लगेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *