एमडीयू में एमबीए पाठ्यक्रम के लिए आनलाइन आवेदन 15 दिसंबर तक

गुरुग्राम : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर प्रोफेशनल एंड एलाइड स्टडीज (सीपीएएस), गुरूग्राम में सत्र 2020-21 के लिए एमबीए (एक्जीक्यटिव) सांध्यकालीन पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। एमडीयू कुलसचिव प्रो गुलशन लाल तनेजा ने बताया कि एमबीए पाठ्यक्रम के लिए आनलाइन आवेदन 15 दिसंबर तक किए जा सकते है। प्रो. तनेजा ने बताया कि पाठ्यक्रम विवरण, प्रवेश प्रक्रिया विवरण, आदि एमडीयू वेबसाइट पर उपलब्ध है।
गुरुग्राम के सेक्टर-40 स्थित सेंटर फॉर प्रोफेशनल एंड एलाइड स्टडीज (सीपीएएस) में इस पाठ्यक्रम की कुल 30 सीटे हैं। इनपर प्रवेश के लिए इच्छुक छात्र 15 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन जमा करवा सकते हैँ। पाठ्यक्रम विवरण, प्रवेश प्रक्रिया विवरण, आदि एमडीयू की अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।
सीपीएएस की निदेशिका प्रोफ़ेसर संतोष नांदल ने बताया कि मास्टर्स इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए एग्जीक्यूटिव) सायंकालीन पाठ्यक्रम की शुरूआत इसी सत्र से की गई है। कॉर्पोरेट जगत में कौशल कर्मियों की बढ़ती मांग को देखते हुए एमडीयू ने इसे शुरू करने की अनुमति दी है। ये पाठ्यक्रम कॉर्पोरेट में काम करने वाले कर्मचारियों और एंटरप्रेन्योर की आवश्यकता को पूरा करने के उद्देश्य से तैयार किया गया है। जो प्रबंधन में अपने कौशल को विकसित करना चाहते हैं वह इसमें दाखिला ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि यह पाठ्यक्रम सायंकालीन है। किसी भी विषय में स्नातक, संगठन या स्व रोजगार में काम करने वाले अभियार्थी इस पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।
प्रोफेसर संतोष नांदल ने बताया कि एमबीए दो वर्षीय, एलएलएम दो वर्षीय (प्रातःकालीन एवं सायंकालीन) और एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम कि पहली मेरिट सूची 11 दिसंबर को ऑनलाइन ही जारी की जाएगी। चयनित उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से ही 14 दिसंबर तक दाखिला फीस जमा करवा अपनी सीट पक्की करवा सकेंगे। वहीं दूसरी मेरिट सूची 16 दिसंबर को और तीसरी मेरिट सूची 19 दिसंबर को जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि पंचवर्षीय एमबीए पाठ्यक्रम में खाली बची 20 सीटों पर दाखिला लेने के लिए छात्रों को एक और मौका दिया गया है। इच्छुक छात्र 14 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। उन्होंने बताया कि प्रथम सेमेस्टर की कक्षाएं 15 दिसंबर से संचालित करने का फैसला लिया गया है।
प्रवेश प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन या तकनीकी सहायता को फोन नंबर 01262-293232 पर जानकारी ली जा सकती है। या फिर ई-मेल dir.cpas@mdu.ac.in पर भी तकनीकी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। एमडीयू सीपीएएस से जानकारीके लिए फोन नंबर 0124-2383343 पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *