ढाई हजार से अधिक लोगों को चूना लगाने वाला गिरफ्तार

-ऑनलाइन मोबाइल फोन बेचने का झांसा देकर ठगी
नई दिल्ली : फर्जी वेबसाइट के जरिये ढाई हजार से अधिक लोगों को मासिक किस्त पर मोबाइल फोन बेचने का झांसा देकर ठगने के आरोप में पुलिस ने एक 32 वर्षीय युवक को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि आरोपी जितेंद्र सिंह ने पुलिस के सामने खुलासा किया कि उसने अपने साथियों- प्रवीण कुमार और रजत शुक्ला के साथ मिलकर लोगों को मासिक किस्त पर मोबाइल देने का झांसा देकर धोखाधड़ी की थी। पुलिस ने कहा कि आरोपी मोबाइल देने के नाम पर लोगों से कुछ पैसे ऐंठ कर चंपत हो जाते थे।
पुलिस ने कहा कि जितेंद्र सिंह ने स्वीकार किया कि इस प्रकार उसने देशभर में ढाई हजार से अधिक लोगों को चूना लगाया था। पुलिस ने कहा कि आरोपी के साथियों की तलाश जारी है।
पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार इरफान खान पिछले साल दिसंबर में मोबाइल फोन खरीदना चाहता था और इस दौरान उसे बेहद कम मासिक किस्त पर मोबाइल बेचने वाली एक वेबसाइट का पता चला।
इरफान ने मोबाइल खरीदने के लिए ‘वर्चुअल प्राइवेट एड्रेस (वीपीए) के जरिये पहली बार 1,499 रुपये और इसके बाद तीन बार में 5,998 रुपये जमा किए। इरफान द्वारा भुगतान किए जाने के बावजूद न तो उसे मोबाइल मिला और ना ही पैसे वापस किए गए। जितेंद्र सिंह को गाजियाबाद स्थित उसके घर से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया और अपराध में इस्तेमाल हुए दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। पूछताछ के दौरान जितेंद्र ने खुलासा किया कि पिछले दो साल में उसने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर तीन फर्जी वेबसाइट बनाईं और लोगों को चूना लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *