आखिर गुरुग्राम में किसने जहर देकर मार डाले 34 कुत्ते !

गुरुग्राम: यहाँ की धर्म कॉलोनी में जहर खिलाकर 10 दिन में 34 कुत्तों को मारने का मामला सामने आया है। दिवाली के बाद से ही कुत्तों को भौंकने, खुजाने के साथ तेज बुखार हो रहा था। इसके बाद वे खून की उल्टी करके मर रहे थे। शुरू में लोगों ने इसे कोई बीमारी समझा, लेकिन बाद में शक होने पर उन्होंने शुक्रवार को पुलिस को सूचना दी। एक मरे कुत्ते को पशु अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया तो कुत्ते को जहर देने की पुष्टि हुई। पालम विहार थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया।
कॉलोनी निवासी नरेंद्र ने बताया कि 17 नवंबर को उनके क्षेत्र में एक कुत्ता अचानक मर गया था। उसके मुंह से झाग निकला था। उन्होंने इसे सामान्य घटना माना। अगले ही दिन पांच अन्य कुत्ते खून की उल्टी करते हुए भोंकने और खुजली करने लगे। इसके बाद वे जमीन पर गिरकर मर गए। स्थानीय लोगों ने पशु चिकित्सक को फोन किया। उसने पहले रेबीज होने का शक जताया। लोगों ने इन कुत्तों को जमीन में दबा दिया। इसके बाद भी सिलसिला नहीं रुका तो उन्होंने चिकित्सक से दोबारा बात की। लक्षण सुनने के बाद चिकित्सक ने जहर देने का शक जताया। स्थानीय निवासी कुंदन वर्मा ने बताया कि 10 दिन में इसी तरह 34 कुत्ते मर चुके हैं।
शुुक्रवार को लोगों के सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने कुत्ता मरने के बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने कुत्ते को चक्करपुर स्थित अस्पताल पहुंचाया, जहां पोस्टमार्टम किया गया। चिकित्सकों ने कुत्ते को जहर देकर मारने की बात कही। पालम विहार थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच चल रही है।
स्थानीय निवासियों ने बताया कि कुछ दिन पहले क्षेत्र में एक-दो संदिग्ध लोग दिखाई दिए थे। उन्होंने दुकान से दूध खरीदकर एक कटोरे में डाला। लोगों का शक है कि दूध के साथ इन संदिग्ध लोगों ने ही कुत्तों को जहर दिया है। उन्होंने कहा कि ये लोग चोर हो सकते हैं, जिनके मंसूबों को गली में रहने वाले कुत्ते नाकाम कर देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *