दिसंबर में दोबारा खुलेगा दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल नंबर-1

नई दिल्ली : दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल नंबर-1 दिसंबर में दोबारा खुलने जा रहा है। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। यहां फिलहाल साफ-सफाई का काम चल रहा है। यहां से इंडिगो, स्पाइस जेट, गो एयर आदि एयरलाइन की घरेलू उड़ानें आवाजाही करेंगी। इससे टर्मिनल दो और तीन पर भीड़ कम होगी। लोगों का समय बचेगा और आवाजाही में भी सहूलियत होगी।
संभावना है कि टर्मिनल-1 पहली दिसंबर से यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। हालांकि आधिकारिक घोषणा कर तारीख की जानकारी दी जाएगी। टर्मिनल-1 को मार्च में बंद किया गया था। कोरोना महामारी के चलते उड़ान की संख्या कम होने के बाद यह कदम उठाया गया था। वर्तमान में टर्मिनल 3 से अधिकांश अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें आवाजाही कर रहीं हैं। दीवाली और छठ के मद्देनजर टर्मिनल 2 को एक अक्तूबर से खोला गया था।
25 मई से सीमित संख्या में उड़ानें शुरू की गई थी। फिलहाल दिल्ली एयरपोर्ट से 250 से अधिक उड़ानें आवाजाही कर रहीं हैं। कभी-कभी एक साथ कई फ्लाइट आने पर टर्मिनल 3 पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो जाते हैं। इससे सामाजिक दूरी बनाए रखने में परेशानी होती है। लोगों ने भी इस बारे में सोशल मीडिया पर कई बार शिकायत की है। टर्मिनल-1 खुलने के बाद इससे निजात मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *