कोरोना नियंत्रण के लिए गुरुग्राम पुलिस ने फिर शुरू की शहर में ड्रोन से निगरानी

गुरुग्राम: कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए गुरुग्राम पुलिस ने बृहस्पतिवार से शहर में ड्रोन से निगरानी एक बार फिर से शुरू कर दी है। निगरानी के साथ-साथ पुलिस लोगों को कोविड नियमों का पालन करने के लिए जागरूक भी कर रही है। खांडसा रोड, खांडसा मंडी, बस स्टैंड तथा सदर बाजार में पुलिस ड्रोन से निगरानी कर रही है। ड्रोन की मदद से पुलिस ने 45 लोगों की पहचान कर शारीरिक दूरी नहीं बनाए रखने तथा 78 लोगों पर मास्क नहीं लगाए जाने पर जुर्माना भी लगाया। 25 दुकानदार ऐसे मिले जिनके यहां शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा था।
बता दें कि जिले में रोजाना छह हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। इनमें से रोज औसतन छह सौ से अधिक लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आ रही है। इस माह में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी दो गुनी हो गई है। पिछले चार दिन में 12 लोग कोरोना की चपेट में आकर दम तोड़ चुके हैं। इससे पहले अप्रैल में भी पुलिस कंटेनमेंट जोन में ड्रोन से निगरानी रख रही थी। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि निगरानी लगातार की जाएगी। उन जगहों पर निगरानी होगी जहां पर काफी संख्या में लोग एकत्र होते हैं। निगरानी के साथ-साथ लोगों को कोरोना से बचाव के तरीके भी बताए जा रहे हैं।
बृहस्पतिवार को 698 कोरोना संक्रमित मरीज मिले और 439 स्वस्थ हुए। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दो मरीजों की मौत होने की पुष्टि की गई। गुरुग्राम में कोरोना से मरने वालों की संख्या 274 हो चुकी है। कोरोना मरीजों की संख्या 47,253और स्वस्थ होने वालों की संख्या 40541 हो चुकी है। जिला में 6,438 मरीज का इलाज चल रहा हैं और 5,984 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। बृहस्पतिवार को 6,103 लोगों के सैंपल लिये गए सभी रिपोर्ट शुक्रवार शाम तक आएगी। अभी तक 4,73,708 लोगों के सैंपल लिये जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *