निकिता हत्याकांड : अपहरण मामले में इस्तेमाल की गई कार कोटा से बरामद

फरीदाबाद: वर्ष 2018 में हुए निकिता के अपहरण मामले में पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई कार राजस्थान के कोटा से बरामद कर ली है। पुलिस ने तौसीफ की निशानदेही पर इस कार को कब्जे में ले लिया है। मजिस्ट्रेट के समक्ष दो साल पहले निकिता द्वारा दिए गए बयान के मुताबिक अपहरण में यही कार इस्तेमाल हुई थी। अपहरण से पहले यह पुरानी कार दिल्ली में खरीदी गई थी। बाद में इसे कोटा में रहने वाले एक व्यक्ति को आरोपियों ने बेच दिया था।
इसके अलावा एसआईटी ने तौसीफ को साथ लेकर उस स्थान का भी निरीक्षण किया, जहां से निकिता का अपहरण किया गया था। अभी तौसीफ का एक दिन का रिमांड बाकी है। उसमें पुलिस पुरानी एफआईआर, निकिता के बयान और परिजनों द्वारा किए गए समझौते की कड़ियों को आपस में जोड़ेगी। दो साल पहले निकिता अपहरण मामले की जांच करने वाले अधिकारियों पर भी एसआईटी की टेढ़ी नजर बनी हुई है। एसआईटी ने जांच से जुड़े एक तत्कालीन एएसआई से पूछताछ भी की है। हालांकि अभी तक तत्कालीन थाना प्रभारी व एसीपी से कोई पूछताछ नहीं हुई है।
निकिता के अपहरण में इस्तेमाल की गई पुरानी कार तौसीफ ने दिल्ली निवासी अशरफ से खरीदी थी। अपहरण के एक साल बाद 2019 में उसके परिजनों ने इस कार को राजस्थान के कोटा में बेच दिया। हालांकि कार अभी तक अशरफ के ही नाम है। उसे न तो तौसीफ ने और न ही कोटा के खरीदार ने अपने नाम कराया। ऐसे में पुलिस अशरफ से भी पूछताछ कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *