हिसार निगम चुनाव में भाजपा ने मारी बाजी, अनिल मानी को सीनियर डिप्‍टी मेयर तो जयवीर गुर्जर को डिप्‍टी मेयर चुना

हिसार : हिसार में भाजपा समर्थित पार्षद अनिल मानी को सीनियर डिप्‍टी मेयर तो घोलू गुर्जर के भाई जयवीर गुर्जर को डिप्‍टी मेयर चुना गया है। मंगलवार सुबह चुनाव पर्यवेक्षक मनीष ग्रोवर सुबह 9 बजे रोहतक से हिसार पहुंचे और पार्टी की ओर से दोनों पदों के लिए तय किए गए नामों की घोषणा की।
हालांकि 15 पार्षद होने के बावजूद पार्टी को डर था कि विपक्षी इन पर डोरे डाल सकते हैं, इसलिए चुनाव से ऐन दो घंटे पहले ही नामों का लिफाफा पार्षदों के आगे खोला गया। मेयर गौतम सरदाना तक को इसकी जानकारी नहीं दी गई कि किसके नाम की घोषणा होगी। भाजपा ने दोनों पदों पर नाम फाइनल करने के लिए साफ छवि के पार्टी के पुराने वर्करों को तरजीह दी। हालांकि जातिगत और अनुभव का भी इसमें पूरा ध्यान रखा गया। पार्टी की ओर से भाजपा कार्यालय में बैठक को लेकर पार्षदों को सूचना भी भेज दी गई।
भाजपा और कांग्रेस के पार्षदों की होटल ग्रेस में हुई बैठक के बाद भाजपा चुनाव को लेकर सतर्क हो गई। इसके चलते उन्होंने दोनों नामों सार्वजनिक करने की बजाय उन्हें चुनाव वाले दिन ही सार्वजनिक करने का फैसला किया था। इसकी अहम वजह यह रही कि जिस पार्षद का नाम नहीं आए तो वह नाराजगी में इधर-उधर अपनी चुनावी गोटियां फिट न कर सके। हालांकि पार्टी का दावा था कि पार्षदों ने भाजपा हाईकमान के फैसले को मानने की बात कही । ऐसे में दो नामों की पार्टी की ओर से लॉटरी लगी, किसी ने विरोध नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *