बेरोजगारी के बाद अपराध में भी तेजी से आगे बढ़ रहा है हरियाणा : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरीश शर्मा की मौत के दोषियों पर तुरंत कार्रवाई हो- भूपेंद्र सिंह हुड्डा
पानीपत : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने संजय छौक्कर के बेटे के निधन पर उनके निवास पर पहुंचकर शोक जाहिर किया। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री ने पूर्व पार्षद हरीश शर्मा के परिजनों से मिलकर उनके निधन पर भी शोक जाहिर किया। इस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा की खट्टर सरकार और कानून व्यवस्था पर जमकर निशाना साधा। हुड्डा ने कहा कि खट्टर सरकार के राज में आज जनप्रतिनिधि भी सुरक्षित नहीं रह गए है। हरीश शर्मा की मौत इसका जीवंत उदाहरण है। भूपेंद्र हुड्डा ने हरीश शर्मा के परिजनों को सांत्वाना देते हुए कहा कि एक जनप्रतिनिधि होने के नाते हरीश ने जनता की आवाज उठाई थी, जो उनका फर्ज था। हुड्डा ने प्रदेश सरकार से हरीश शर्मा के परिजनों को सरकारी नौकरी देने के साथ मामले के दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने की मांग की।
इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि हरियाणा बेरोजगारी में देश में पहले स्थान पर आ रहा है, लेकिन अब जिस प्रकार से प्रदेश में रोजाना अपराध हो रहे है, उससे ये साबित हो गया है कि हरियाणा जल्द ही अपराध में भी नंबर वन हो जाएगा। हुड्डा ने कहा कि आज हरियाणा में रोजाना करीब तीन से चार हत्याएं, 10 अपहरण और पांच से छह बलात्कार की घटनाएं हो रही है।
हुड्डा ने कहा कि नशे में भी हरियाणा आज पंजाब से भी आगे निकलता जा रहा है। सोनीपत और पानीपत में जहरीली शराब पीने से 50 लोगों की हुई मौत से ये सवाल फिर से खड़ा हो गया है। सरकारी आंकड़ों (NCRB) के अनुसार 2018 में भी हरियाणा में जहरीली शराब से 162 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 86 लोगों की नशे के ओवरडोज के कारण मौत हुई थी और एनडीपीएस के केस भी उस समय हरियाणा में सबसे ज्यादा दर्ज किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *