पटेल नगर में तीन दिन में दूसरा हादसा, हाईटेंशन लाइन से पिता पुत्र झुलसे

गुरुग्राम : पटेल नगर में घरों के ऊपर से गुजर रही 66 केवी हाईटेंशन लाइन से शनिवार को पिता-पुत्र बुरी तरह झुलस गए। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इसी लाइन से पटेल नगर में 19 नवंबर को एक 8 वर्षीय बच्ची करंट लगने से बुरी तरह झुलस गई थी। 3 दिन में दो हादसे होने से कालोनी के लोगों में बिजली निगम के अधिकारियों के प्रति रोष व्याप्त है। आए दिन हो रहे हादसों से बिजली विभाग के अधिकारी शायद बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। लाइन बदलने का पूरा खर्चा बिजली निगम में जमा कराने के बाद भी इस लाइन को नहीं बदला जा रहा है। कालोनी के लोगों में बिजली निगम के अधिकारियों के प्रति गहरा रोष है।
पटेल नगर कालोनी की गली नंबर 7 में रहने वाले राकेश और उनके पुत्र अमनदीप करंट लगने से झुलस गए।अमनदीप दोपहर करीब 11 बजे अपने घर की छत पर कपड़े सुखाने के लिए गए थे। इसी दौरान हाई टेंशन लाइन से हम को करंट लग गया। उनके पिता राकेश उनको बचाने के लिए पहुंचे तो राकेश भी करंट लगने से झुलस गए। दोनों को करंट लगने के बाद गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। दोनों अस्पताल में उपचाराधीन है।
पटेल नगर सुधार समिति के अध्यक्ष दीपचंद ने बताया कि 2 वर्ष पूर्व इस लाइन को बदलने के लिए नगर निगम ने 4 करोड़ 10 लाख रुपए बिजली निगम में जमा भी करा दिए। बिजली निगम के अधिकारियों ने लाइन बदलने में जो खर्चा बताया था। उसके मुताबिक पूरा पैसा जमा कराने के बाद भी लाइन नहीं बदली जा रही है। इस लाइन से लगातार हादसे हो रहे हैं। दीपचंद का कहना है कि अगर बिजली निगम के अधिकारियों ने इस लाइन को जल्द बदलने की कार्रवाई शुरू नहीं की तो लोगों को मजबूरन आंदोलन की राह पकड़नी पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *