फरीदाबाद में सात विद्यार्थी एवं चार अध्यापक कोरोना पाजिटिव

फरीदाबाद : कोरोना संक्रमण का प्रभाव अध्यापकों के अलावा अब छात्रों पर भी पड़ने लगा है। राजकीय विद्यालय सेक्टर-22 के सात विद्यार्थियों एवं चार अध्यापक कोरोना पाजिटिव हुए हैं। वहीं राजकीय हाई स्कूल जुन्हेड़ा के दो अध्यापकों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। स्कूल दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है और अध्यपकों के संपर्क में आने वाले सभी छात्रों को कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए हैं। स्कूलों में कोरोना के मामले बढ़ने से शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कौर वर्मा चितित हैं। उन्होंने बुधवार को जिले के सभी प्रधानाचार्याें की बैठक बुलाई और निर्देश जारी किए।
सरकार के आदेशानुसार नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। प्रत्येक स्कूल में 10 से 15 विद्यार्थी विषय संबंधी दुविधा को दूर करने पहुंच रहे हैं। प्रदेश सरकार ने सभी अध्यापकों की कोरोना जांच अनिवार्य की हुई है। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर-22 में दीपावली से पूर्व शिविर लगाकर 30 अध्यापकों एवं 50 छात्रों के सैंपल लिए थे। इनमें से सात विद्यार्थियों एवं चार अध्यापकों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं बुधवार को राजकीय हाई स्कूल में स्वास्थ्य विभाग शिविर आयोजित किया था। शिविर में 15 अध्यापकों ने सैंपल दिया था और उनमें से अंग्रेजी और रसायन विज्ञान के अध्यापकों में संक्रमण पाया गया है। इसके बाद स्कूल की दो दिन के लिए छुट्टी कर दी गई और सैनिटाइज किया गया। अध्यापक पहले भी हो चुके हैं संक्रमित
ऐसा पहली बार हुआ है कि विद्यार्थियों में संक्रमण पाया गया है। इससे पूर्व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के 14 और राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के चार अध्यापक संक्रमित पाए गए थे। इस सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया था। कई मुद्दों को लेकर प्रधानाचार्याें की बैठक बुलाई गई थी। इसमें उन्हें सख्त निर्देश दिए गए हैं। यदि कोई अध्यापक संक्रमित पाया जाता है, तो उसकी सूचना तुरंत विभाग को दें और स्कूल को सैनिटाइज करके दो दिन के लिए बंद कर दें। संपर्क में आने वाले छात्रों से कोरोना जांच कराने के लिए कहें। इसके अलावा उन्होंने प्रधानाचार्याें को अपने स्कूल में सभी छात्रों के बार-बार हाथ सैनिटाइज सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *