यूपीपीएससी की परीक्षा में दुसरे स्थान पर रही गुरुग्राम की संगीता राघव

Anuj Nehra

गुरुग्राम : यूपीपीएससी की परीक्षा में गुरुग्राम निवासी संगीता राघव ने दूसरा स्थान हासिल किया है वही टॉपर हरियाणा की ही बेटी अनुज नेहरा रही है । संगीता की इस कामयाबी से परिवार में खुशी की लहर है। इस बार शीर्ष तीन स्थानों पर बेटियों का कब्जा रहा है।
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने शुक्रवार को पीसीएस-2018 का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। हुडा, पानीपत की अनुज नेहरा ने टॉप किया तो शांतिनगर गुडग़ांव, हरियाणा की संगीता राघव दूसरे और तुलागढ़ी, राजगढ़ी मथुरा की ज्योति शर्मा को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।
मेरिट में चौथे स्थान पर अमिता, जालौन के विपिन कुमार शिवहरे और पांचवें स्थान पर निरखपुर, पालीगंज, पटना के कर्मवीर केशव रहे। यूपीपीएससी ने पहली बार पीसीएस परीक्षा संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा की तर्ज पर कराई थी। बदले पैटर्न का परीक्षा परिणाम पर भी असर देखने को मिला। पिछली कई परीक्षाओं में शीर्ष पांच स्थानों पर उत्तर प्रदेश के अभ्यर्थियों का ही कब्जा रहा, लेकिन इस बार यूपी के केवल दो अभ्यर्थी ही जगह बना सके।
पीसीएस-2018 के तहत कुल 988 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था, लेकिन अंतिम रूप से 976 अभ्यर्थियों को ही सफल घोषित किया गया। योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण 12 पद खाली रह गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *