पुलिस ने की कोरोना से बचाव के साथ प्रदूषण रहित दीपावली मनाने की अपील

गुरुग्राम : कोरोना महामारी का संक्रमण भी त्यौहारों के कारण बाजारों में भीड़ के कारण लगातार बढ़ रहा है और दीपावली पर्व पर पटाखे चलाने के कारण प्रदुषण भी बहुत तेजी से लोगों के स्वास्थ्य पर दुष्प्रभाव डालता है। यह दोनों विपत्तियां एक साथ आती है तो एक स्वस्थ व्यक्ति को भी गंभीर रूप से बीमार करेगी, जिसके भयानक रूप का सामना समाज को कर सकता है।

कोरोना व प्रदूषण दोनों ही बच्चों, बुजुर्गों व पहले से बीमार लोगों के लिए अधिक घातक होता है। जिसको मद्देनजर के.के. राव, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम ने गुरुग्राम पुलिस के सभी DCPs, ACPs व SHOs को सख्ती से आदेश दिए है कि ये सभी अपने संबंधित अधिकार क्षेत्र में कार्यरत RWAs, NGOs, अन्य सामाजिक संगठनों व प्रबुद्ध व्यक्तियों के साथ मिलकर मीटिंग करें व उनके माध्यम से लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी आदेशों की पालना तथा दीपावली पर पटाखे न चलाने के लिए प्रेरित करें, ताकि भविष्य में उत्पन्न होने वाली समस्या उत्पन्न ही ना हो।
इस संबंध के सम्बंधित ACPs द्वारा SHOs के साथ अलग-अलग थानों व एरिया में मीटिंग की गई व उन्हें इस संबंध में सख्ती से तत्परता से लगातार कार्य करने के दिशा-निर्देश व आदेश दिए। इस संबंध में गुरुग्राम पुलिस द्वारा पहले भी जनता से पटाखे ना चलाने तथा कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों व आदेशो की पालना करने के लिए अपील की थी।

कोरोना महामारी का संक्रमण गुरुग्राम में पिछले कुछ दिनों से बढ़ गया है। इस प्रकार के हालातों को मध्यनजर रखते हुए गुरुग्राम पुलिस द्वारा पुलिस नाके, गस्त, पेट्रोलिंग तथा विभिन्न माध्यमों से लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के बारे में जानकारी देकर व उन्हें सरकार द्वारा जारी नियमों की पालना करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *