केएमपी पर ट्रेलर में टकराई बस, दो की मौत 14 घायल

तावडू : केएमपी एक्सप्रेस-वे पर गांव सबरस के नजदीक सड़क किनारे खड़े ट्रेलर में करीब सौ सवारियों से भरी प्राइवेट बस पीछे से घुस गई। बस चालक को झपकी आने के चलते गुरुवार तड़के लगभग पांच बजे हुए हादसे में बस चालक जम्मू निवासी गुरुमीत सहित दो लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि सह-चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। अन्य 14 सवारियां भी घायल हुईं।
गंभीर रूप से घायल हुए सह-चालक तथा तीन अन्य घायलों को नूंह के नल्हड़ स्थित मेडिकल कालेज परिसर में बने अस्पताल में दाखिल कराया गया। अन्य को तावडू स्थित निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। बस चालक करीब 100 श्रमिकों को लेकर बिहार के खगरिया, अररिया व पूर्णिया जिलों के लिए चला था। छठ पर्व मनाने के लिए घर जा रहे श्रमिकों ने प्रति सवारी तीन हजार रुपये दिए थे।
चाय पीने के लिए तीन ट्रेलर के चालकों ने अपने वाहन एक होटल के सामने खड़े कर रहे थे। बस में सवार बिहार के अररिया जिला के झिकली चौक निवासी मोहम्मद हुसैन ने बताया कि बस चालक गुरुमीत ने जम्मू से 50 सवारी बैठाई थीं। वहीं लुधियाना और जालंधर से 50 सवारी बैठाई गईं। 50 सवारी की सीट क्षमता वाली बस में सौ लोग सवार थे। बताया जाता है कि गुरुमीत को झपकी आ गई और बस अनियंत्रित होकर खड़े ट्रेलर में घुस गई।
चालक व मोहम्मद अकबर की मौके पर मौत हो गई। दूसरे चालक को मरणासन्न हालत में अस्पताल में दाखिल कराया गया। घायल हुए यात्रियों की चीख-पुकार सुन स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद ट्रेनी आइपीएस व कार्यवाहक थाना प्रभारी तावडू हरमेंद्र मीणा पुलिस टीम के साथ पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बस में सवार वह लोग जिन्हें चोट नहीं लगी उन्हें तावडू स्थित अग्रवाल धर्मशाला में ठहराया गया है। उनके खाने की व्यवस्था पुलिस की ओर से की गई। बस यात्रियों में श्रमिक हैं जो छठ पर्व मनाने के लिए बिहार में अपने जिले जा रहे थे। घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया। सभी को उनके जिला भेजने के प्रबंध किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *