वीटा डेयरी प्लांट की सीईओ शशि खुराना निलंबित

बल्लभगढ़ : वीटा डेयरी प्लांट की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शशि खुराना को प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री डा. बनवारी लाल ने निलंबित कर दिया है। प्लांट के नए सीईओ जयवीर यादव ने पदभार संभाल लिया है।
वीटा के दूध व अन्य उत्पाद की गुणवत्ता को लेकर पिछले दिनों रक्षा विभाग के अधिकारियों ने बल्लभगढ़ प्लांट का दौरा किया था। अधिकारियों को इस दौरान प्लांट की छत पर कूड़ा करकट और शौचालयों के दरवाजे टूटे मिले थे। अधिकारियों ने प्लांट के अधिकारियों को इन खामियों को सुधारने का 15 दिन का समय दिया था, लेकिन प्लांट के अधिकारियों ने रक्षा विभाग के अधिकारियों की शिकायत की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। रक्षा अधिकारियों ने प्लांट का दूध, दही, पनीर लेना बंद कर दिया। प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री डा. बनवारी लाल पहली नवंबर को पलवल सहकारी चीनी मिल के गन्ना पिराई सत्र का शुभारंभ करने के लिए आए थे। इस दौरान मंत्री ने रक्षा अधिकारियों की शिकायत को ध्यान में रखते हुए वीटा प्लांट का भी दौरा किया। मंत्री को इस दौरान प्लांट की सीईओ शशि खुराना नहीं मिलीं। जब मंत्री ने खुराना से बातचीत, तो उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। मंत्री ने सीईओ की प्लांट से बाहर जाने के बारे में लिखित में सूचना मांगी, तो वह भी अधिकारियों के पास उपलब्ध नहीं थी। इसके बाद मंत्री ने उन्हें निलंबित कर दिया और उनके स्थान पर नए सीईओ जयवीर यादव को पदभार सौंप दिया। जयवीर यादव ने पदभार संभाल लिया।
मनवीर सिंह भाटी, सलाहकार मार्केटिग वीटा प्लांट बल्लभगढ़ ने बताया कि जब मंत्री प्लांट के दौरे पर आए थे, तब सीईओ प्लांट से बाहर एशियन अस्पताल में अपनी कोरोना जांच कराने के लिए गई हुई थीं। इसकी जानकारी प्लांट के अधिकारियों के पास लिखित में नहीं थी। जब मंत्री प्लांट से चले गए, तब सीईओ प्लांट में पहुंची थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *