मेवात में आरटीआइ लगाई तो पड़ी मार, आवेदक घायल

फिरोजपुर झिरका: ग्राम पंचायत में विकास कार्यो पर सूचना के अधिकार (आरटीआइ) के तहत जवाब मांगना एक व्यक्ति के लिए भारी पड़ गया। आरोप है कि गांव की सरपंच के पति व उनके अन्य लोगों ने मिलकर पीड़ित पर जानलेवा हमला बोला और उनके साथ लूटपाट की। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर सरपंच सहित छह लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। फिलहाल सभी आरोपित फरार हैं।
जांच अधिकारी एचसी राजकुमार ने बताया कि सुलेला पंचायत के गांव नंगली निवासी फकरु ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि उन्होंने बीते वर्ष एक आरटीआइ लगाकर सरपंच से गांव में हुए विकास कार्यो की जानकारी मांगी थी। इसी को लेकर बृहस्पतिवार की शाम पंचायत विभाग के कार्यालय से उन्हें पंचायत सचिव व पंचायत अधिकारी का फोन आया कि वो आरटीआइ के जवाब से संबंधित फोटो प्रतियां लेने के लिए 10 हजार रुपये लेकर कार्यालय आ जाए।
उन्होंने बताया कि अधिकारियों के बुलावे पर वह शाम पांच बजे कार्यालय में पहुंच गए। आरोप है कि यहां आते ही सरपंच पति नसीम, उनके भाई अख्तर तथा अन्य लोगों ने फकरु पर लाठी-डंडों व चाकू से वार कर उन्हें घायल कर दिया।
आरोप है कि हमलावरों ने उनकी जेब में रखे 10 हजार रुपये व एटीएम भी छीन लिया। आरोपितों के हमले से घायल हुए पीड़ित को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *