…और जब चालान से बचने के लिए चालान मशीन छीनकर भाग गया युवक

नई दिल्ली : एक ट्रैफिक पुलिस कर्मी से चालान मशीन छीनकर भागने का मामला सामने आया है।
जानकारी के अनुसार, यमुनापार के मंडावली इलाके में स्थित फाजलपुर में बगैर हेलमेट बुलेट चला रहे एक युवक को जब ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटने के लिए रोका तो वह सिपाही के हाथ से ई-चालान मशीन ही लेकर भागने लगा। इतना ही नहीं, जब पुलिस ने उसका पीछा किया तो आरोपी ने गुस्से में उस मशीन को जमीन पर पटककर तोड़ दिया।
आरोपी युवक की पहचान गांधी नगर निवासी संतम के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। घटना मंगलवार शाम साढ़े छह बजे मंडावली के मदर डेरी टी-पॉइंट की है। एएसआई कैलाश चंद ने बिना हेलमेट पहने बुलेट सवार युवक को रोका। बाइक पीछे एक लड़की बैठी हुई थी।
पुलिस ने उसका चालान काटते हुए चालान की रकम जमा करने को कहा। इस पर उसने रुपये पास होने से मना कर दिया। सिपाही बसंत ने कहा कि अगर चालान के लिए रुपये नहीं है तो वह ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी जमा करा दे। इससे आरोपी को गुस्सा आ गया और वह सिपाही बसंत के हाथ से ई-चालान मशीन छीनकर भागने लगा।
पुलिस कर्मी ने उसका पीछा कर उसे पकड़ लिया तो उसने चालान मशीन को जमीन पर पकड़ कर तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *