युवाओं को रोजगार दिलाना पहली प्राथमिकता : राकेश दौलताबाद

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : हलका बादशाहपुर के विधायक एवं कृषि उद्योग निगम के चेयरमैन राकेश दौलताबाद ने कहा कि क्षेत्र के विकास और युवाओं को रोजगार दिलाना उनकी पहली प्राथमिकता है। इसके लिए क्षेत्र में विशेष मुहिम चलाई हुई। ताकि प्रत्येक घर के प्रत्येक युवा को रोजगार देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि हल्के में जो भी विकास कार्य कराये जाएगें उनमें क्षेत्र के युवाओं को कार्य करने के लिए पहले महत्व दिया जाएगा।
यह बात उन्होंने शुक्रवार को खंड के गांव पातली, हातजीपुर, सैहदपुर में हाजीपुर वाल्मीकि सामुदायिक केंद्र, हाजीपुर के सामुदायिक केंद्र, पातली में रौनक वाटिका पातली, श्याम मंदिर पातली और सैहदपुर में सामुदायिक केंद्र का उदघाटन करने के उपरांत ग्रामीणों से कही। इस मौके पर ग्रामीणों ने विधायक का फूलमालाओं, पगडी बांध कर भव्य स्वागत किया। विधायक राकेश दौलताबाद ने ग्रामीणों को बताया कि यह क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी उपलब्धी होगी की गांव हाजीपुर पातली में एक पीएचसी को स्वीकृति मिल गई है। जिसके एक दर्जन चिकित्सकों की टीम 24 घंटे एम्बुलैंस सुविधा मुहिया होगी। सरकार की योजना के तहत सन सिटी का निर्माण होगा और युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खुल जाएंगे। गांव के शेष रहे लोगों को 100-100 वर्गगज के प्लाट दिए जाएगे। कोरोना काल विकास में बाधा बनकर आया लेकन अब विकास को गति देने के लिए प्रत्येक गांवों के ग्रामीणों की मांग के अनुरुप खाका तैयार करके विकास की बयार बहाई जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों द्वारा चांदनगर-जुडौला, पातली, बावडा के बीच जीएमडी की बस सर्विस चलाने , रेलवे स्टेशन पातली के समींप हाईमास्ट लाइट लगाने, गलिया पक्की करने की सभी मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरी करने का आश्वासन दिया। रोनक वाटिका पातली में ग्रामीणों के मनोरंजन के लिए महशूर रागनी गायक धर्मबीर जाटौली व उनकी टीम ने विभिन्न धार्मिक व ज्ञान वर्धक रागनिया सुना कर ग्रामीणों का झूमने पर विवश कर दिया। इस मौके पर पातली निवासी कृष्ण पंडित ने विधायक को हल्फनामे सहित एक शिकायत में डा. रणविजय सिंह यादव को फर्रुखनगर सीएचसी में आने से रोकने की मांग की और कहा कि डा. रणविजय यादव के खिलाफ विभिन्न जांच चल रही है और वह जातिवाद, पार्टीबाजी को बढ़ावा देता है। फर्रुखनगर की एसएमओं अरुणा सांगवान का तबादला वापिस किया जाये। विधायक ने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी और क्षेत्र के लोगों की सच्चे मन से सेवा करने वाले अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक और चिकित्सकों को लगाया जायेगा।
इस मौके पर बीडीपीओ अंकित चौहान, जेई पवन कुमार, सरपंच धर्मपाल हाजीपुर, पंडित कृष्ण पातली, समाजसेवी दिनेश धनखड पातली, सरपंच सुभाष चंद जुडौला, अमित दौलताबाद, संजु यादव मुबारिकपुर, चौधरी आनंद सिंह सैहदपुर, सतपाल ठेकेदार, ईश्वर पहलवान, सचिव अनिल कुमार, परमजीत गुरावलिया, सुरेंद्र धनखड, चंदन सिंह, तेज सिंह, रिजकराम, बाबु लाल शर्मा, परसराम शर्मा, पवन सैनी, विजय सैनी, प्रदीप कुमार, होशियार सैनी, सोनू यादव, इंद्राज प्रजापति, मातादीन प्रजापति, हुकम सिंह, ईश्वर सरपंच भांगरौला, सत्यवान वाल्मीकि, भीम सिंह वाल्मीकि, मदन सिंह आदि मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *