बेरहम मामा : पत्नी से अवैध सम्बन्ध के शक में कर दिए थे भांजे के दो टुकड़े

गुरुग्राम : बोरे में बंधी हुए टुकङों में मिले शव के ब्लाईन्ड मर्डर के मामले को थाना सैक्टर-5, गुरुग्राम ने सुलझा लिया है । तेजधार हथियार से हत्या करने के बाद शव के टुकङे करके उसे कट्टे में डालकर फैंकने की वारदात को अन्जाम देने वाले शातिर ऑटो रिक्शा चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जिसने बताया कि वह दूर के रिश्ते में मृतक का मामा है तथा उसके उसकी पत्नी के साथ अवैध सम्बन्ध के शक में उसने अपने भांजे की हत्या कर दी थी। हत्या करने के बाद आरोपी ने मृतक के शव के टुकङे करके व कट्टे में भरकर फैंक दिया था।
पुलिस ने मौके से लाल रंग के प्लास्टिक के बोरों में से एक प्लास्टिक कट्टा सफेद रंग का निकला जिसके अन्दर से इन्सान की धङ के ऊपर की कटी हुई बॉडी निकली फिर ङाक्टर की टीम द्वारा दूसरा प्लास्टिक कट्टा खोला जिसमें भी एक सफेद रंग के कट्टे मे धङ से नीचे की बॉङी निकली जो ङाक्टर ने दोनो कट्टो से निकली कटी हुई बॉङी का मिलान किया तो एक ही इंसान की कटी हुई प्रतीत हुई। ङाक्टरों द्वारा द्वारा बॉङी का गहनता से निरीक्षण किया गया व शव के निरीक्षक के दौरान शव के दहीने हाथ की बाजू पर संदीप नाम काले रंग से गुदा हुआ है वा उसी हाथ के पंजे पर ओम का निशान है व शरीर के दाहीनी तरफ गर्दन तेज धार हथियार से कटी हुई है व कंधे पर भी कटे हुए के निशान है जिसके गले में काले रंग के ङोरे मे एक लोकेट पहना हुआ मिला। दोनो टांगे घुटनो से टुटी हुई है।घटनास्थल के निरीक्षण के बाद व उक्त शिकायत पर थाना सैक्टर-5, गुरुग्राम में कानून की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।
इस अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए मृतक की पहचान संदीप पुत्र सुभाष निवासी हल्लालपुर, कोतवाली, जिला सहारनपुर, उत्तर-प्रदेश हाल निवासी वैष्णों ढाबा बजघेङा चौक, गुरुग्राम के रुप में हुई। मृतक के परिजनों से मृतक शव की शिनाख्त कराई गई व मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव को उनके परिजनों के हवाले किया गया। थाना सैक्टर-5, गुरग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से आगामी कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में हत्या की वारदात को अन्जाम देने वाले शातिर आरोपी को कल दिनांक 19.10.2020 को थाना पालम विहार के एरिया से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान नरेश कुमार उर्फ ऑटोवाला पुत्र स्वर्गीय श्री रामचन्द्र निवासी गाँव हल्लालपुर, थाना देहात कोतवाली, जिला साहरनपुर, उत्तर-प्रदेश के रुप में हुई।
आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि यह पालम विहार फेस-1, गुरुग्राम में किराए पर अपनी पत्नी व बच्चों के साथ रहता है और ऑटो रिक्शा चलाने का काम करता है। इसी के गाँव का संदीप पुत्र सुभाष जो दूर के रिश्ते में इसका भान्जा भी लगता है जिसने बजघेङा चौक पर वैष्णों ढाबा किया हुआ है, जिसके ढाबा पर इसकी पत्नी पिछले 4/5 वर्षों से 08 हजार रुपए प्रतिमाह नौकरी करती है। इसका भांजा इसी के किराए के मकान में इनके साथ ही रहता था। इसे शक था कि इसकी पत्नी व संदीप के बीच अवैध सम्बन्ध है तो इसने संदीप की हत्या करने की ठान ली। योजनानुसार दिनांक 13.10.2020 को इसने संदीप के साथ बैठकर संदीप के ढाबा पर शराब पी। इसने संदीप को अधिक शराब पिलाई व खुद कम शराब पी, संदीप को जब ज्यादा नशा हो गया तो यह रात को करीब 11 बजे उसे अपने ऑटो में बैठाकर अपने किराए के कमरे में ले आया और उसे पीछे वाले कमरे में सुला दिया। इसकी पत्नी व बच्चे आगे वाले कमरे में सो रहे थे। यह संदीप के साथ ही पीछे वाले कमरे से सो गया। अधिक नशा होने के कारण संदीप जल्दी हो गया तो इसने तेजधार हथियार के उसके गले व कन्धे पर वार किए और उसकी वही मृत्यु हो गई। इसने परिवजनों से बचने के लिए उस कमरे को बन्द कर दिया। दिनांक 14.10.2020 को इसने सुबह अपनी पत्नी व बच्चों को धमकाकर ढाबा पर भेज दिया। उसके बाद इसने संदीप के शव के टूकङे करके 02 कट्टों में डाल दिया तथा कट्टों का मुंह बान्धकर रख दिया। रात को जब इसकी पत्नी व बच्चें सो गए तो इसने उन कट्टों को अपने ऑटो में रखकर अशोक विहार में खाली प्लाट में डाल दिया व अपने ऑटो को वापिस लेकर अपने घर चला गया। उसके बाद इसने अपने कमरे को अच्छी तरह से धोया व पहले हुए कपङों को भी धोकर सुखा दिया फिर यह कमरे का दरवाजा बन्द करके सो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *