अमित स्वामी के प्रयासों से विश्व के सुप्रसिद्ध खेल संगठन आई.सी.एस.एस.पी.ई (ICSSPE) ने वर्ल्ड बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन (WBPF) को प्रदान की मान्यता

रेवाड़ी : वर्ल्ड बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन (WBPF) के एम्बेसडर एट लार्ज तथा एशियन बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन के महानिदेशक अमित स्वामी के सतत् प्रयासों से विश्व के जाने माने खेल संगठन इंटरनेशल कौंसिल आफ स्पोर्टस साइंसिस एंड फिसीकल एजूकेशन (ICSSPE) ने गत दिवस बर्लिन स्थित अपने मुख्यालय में सर्व सम्मति से (WBPF) को अपनी मान्यता प्रदान कर दी है।
अमित स्वामी ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। इससे ना केवल फैडरेशन की आभा बढ़ती है अपितु इस खेल के खिलाड़ियों के लिए भी बहुत लाभप्रद होगा। अमित स्वामी ने कहा कि वह गत 23 वर्षों से इंटरनेशल ओलम्पिक कमेटी से नियमित रूप से सम्पर्क में है ताकि बॉडी बिल्डिंग खेल को ओलम्पिक में शामिल करवाया जा सके। इस खेल की खूबसूरती और आभा बहुत बढ़ जायेगी और हमारे देश में ऐसे अनेको प्रतिभाशाली खिलाड़ी है जो इस खेल में पदक जीत कर देश का नाम रोशन कर सकते हैं। अमित स्वामी की इस उपलब्धि पर अनेकों विश्वव्यापी खेल संगठनों, सामाजिक संगठनो एवं विभूतियों ने हार्दिक बधाई प्रेषित की है। अमित स्वामी के द्वारा किये जा रहे सतत् प्रयासों के लिए वर्ल्ड बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन के अध्यक्ष द्योतक पाल चुआ एवं पूरी इक्जीक्यूटिव कौंसिल ने अमित स्वामी की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। अमित स्वामी ने कहा कि बाडी बिल्डिंग एवं फिटनेस सिर्फ खेल ही नहीं आज के समय की एक दिनचर्या है और वे भविष्य में भी इस खेल के उत्थान, प्रोत्साहन, प्रचार व प्रसार के लिए समर्पित करेंगे। अमित स्वामी ने के अध्यक्ष डॉ. यूरी शाफर एवं पैट्रिक एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एवं उनकी समस्त टीम का हार्दिक आभार व्यक्त किया है।