अमित स्वामी पुनः एशियन बाडी बिल्डिंग फैडरेशन के महानिदेशक चुने गए एवं सम्मानित होकर भारत लौटे

रेवाड़ी : एक से 7 सितम्बर, 2023 तक नेपाल में आयोजित हुई 55वीं एशियन बाॅडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन चैम्पियनशिप एवं इलैक्ट्रोल कांग्रेस (चुनाव) में वल्र्ड बाॅडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन के एम्बेसडर एट लार्ज तथा एशियन बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन के महानिदेशक भारत के अमित स्वामी भाग लेकर भारत लौटे। एशियन बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन के चुनाव में अमित स्वामी को पुनः फैडरेशन का महानिदेशक चुना गया।
इसके अतिरिक्त सिंगापुर के दोतक पाल चुआ फैडरेशन के अध्यक्ष एवं थाईलैंड के सुग्री सुपुकरीवाल महासचिव चुने गए। अमित स्वामी को विशेष रूप से गत दो दशकों से भी अधिक समय से बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस को निरंतर भारत, एशिया एवं विश्व में प्रोत्साहित, प्रचारित, प्रसारित एवं उत्थान के उनके निरंतर प्रयासों के लिए बाॅडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन की ओर से फैडरेशन के अध्यक्ष दोतक पाल चुआ ने अमित स्वामी को ‘ग्रेटस्ट एपरीशियेसन अवार्ड‘ भेंट करके सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त वल्र्ड बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन के पदाधिकारी मलेशिया के ताओ शोउ कांग ने अमित स्वामी को ‘अवार्ड आफ एक्सीलेंस‘ भेंट करके सम्मानित किया। अमित स्वामी ने इन सम्मानों के लिए फैडरेशन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह यह सम्मान पाकर अभिभूत हैं और इस खेल के प्रति पहले की तरह अपने समर्पित प्रयास जारी रखेंगे।
अमित स्वामी ने प्रतियोगिता के आयोजक नेपाल बाॅडी बिल्डिंग एंड फिटनेस फैडरेशन के अध्यक्ष राजेश बाबू श्रेष्ठा व उनकी पूरी टीम का आभार व्यक्त किया। प्रतियोगिता में भारत के रेलवे में कार्यरत सर्वेश मणि ने मि0 एशिया-2023 का खिताब अर्जित किया। इसके अतिरिक्त टीम चैम्पियनशिप में भी भारत प्रथम, थाईलैंड द्वितीय व नेपाल तृतीय स्थान पर रहे।