यस बैंक अधिकारी की हत्या की जांच सीबीआई के हवाले होगी

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम के यस बैंक अधिकारी की हत्या की जांच सीबीआई से कराने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को यह आश्वासन इस हत्याकांड में मुलाकात करने के आए अहलावत खाप के प्रतिनिधियों के साथ हुई बातचीत के बाद दिया। गुरुग्राम सेक्टर-46 निवासी यस बैंक के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट धीरज अहलावत (38) का शव दिल्ली की बवाना नहर से 12 अगस्त को मिला था। उसके बाद से उसके परिवारवाले धीरज के अपहरण के बाद हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। उस समय से ही वे न्याय की गुहार लगाते हुए पुलिस के आला अधिकारियों से मिल चुके हैं।
धीरज अहलावत के भाई प्रदीप अहलावत ने बताया कि धीरज अहलावत गुरुग्राम के सेक्टर-46 रहते थे। वह पांच अगस्त की शाम को घर से बाहर घूमते हुए संदिग्ध हालात में गायब हो गए थे। उन्होंने सेक्टर-50 थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 12 अगस्त को दिल्ली पुलिस ने सूचना दी कि बवाना नहर में एक शव मिला था। पुलिस ने 13 अगस्त को शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। परिजन शव को गुरुग्राम ले आए और अंतिम संस्कार कर दिया। इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
इसी को लेकर कई खापों के लोग एक बार झज्जर-रोहतक हाईवे मार्ग पर गांव डीघल टोल के पास न सिर्फ जाम लगा चुके है बल्कि शासन व प्रशासन को दो बार अल्टीमेटम भी दे चुके है। लेकिन जब इस मामले में कहीं कोई संतोष जनक कार्यवाहीं नहीं हुई तो शनिवार को अहलावत खाप का एक प्रतिनिधि मंडल चंडीगढ़ जाकर सीएम से मिला। धीरज अहलावत हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर अहलावत खाप के नेता शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिले। सीएम ने इस मामले में पुलिस महानिदेशक से बातचीत करके केस की स्टेट्स रिपोर्ट भी हासिल की। खाप प्रतिनिधियों की मांग पर सीएम ने अहलावत हत्याकांड की जांच सीबीआई से करवाने का आश्वासन दिया है। फ़िलहाल एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *