समाज की सेवा में ऐसे ही अनवरत बढ़ते रहें गोयल बंधु: महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव

-डा. डीपी गोयल के जन्मदिन पर जनसेवा को समर्पित की एम्बुलेंस
-गोयल बंधुओं की समाज की हर उम्मीद पर खरे उतरने का किया वायदा
-जन्मदिन के साथ केक काटकर मनाया गया डॉक्टर्स-डे
-सेक्टर-17 स्थित कार्यालय पर किया गया भव्य कार्यक्रम
गुरुग्राम : कैनविन फाउंडेशन को सेवा के क्षेत्र में और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने के संकल्प के साथ शनिवार को फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। यहां सेक्टर-17 स्थित कार्यालय में डा. डीपी गोयल एवं पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल का स्वागत व सम्मान करने साथ उनके साथियों, प्रशंसकों ने शुभकामनाएं दीं। उनके जन्मदिन के साथ डॉक्टर्स-डे भी मनाया गया। महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी ने डा. डीपी गोयल को चिरायु होने का आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर जनसेवा के लिए एक एम्बुलेंस का भी लोकार्पण किया गया।
डा. डीपी गोयल को दीर्घायु का आशीर्वाद देते हुए महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव महाराज ने कहा कि समाज की सेवा में दोनों भाईयों डा. डीपी गोयल व नवीन गोयल की जोड़ी अनवरत आगे बढ़ती रहे। उन्होंने कहा कि तन-मन और धन से समाज की सेवा करने का जो संकल्प इन दोनों ने लिया है, वह गुरुग्राम की जनता के लिए बहुत बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि सेवा का यह कार्य किसी लालसा से नहीं, बल्कि वे अपनी माता अंगूरी देवी जी के सपने को साकार करने के लिए कर रहे हैं। भले ही राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े हों, लेकिन दिन-रात वे जिस तरह से जनसेवा कर रहे हैं, उनका राजनीति में भी मजबूत होना समाज के लिए लाभकारी रहेगा।
सुबह के समय रेलवे रोड स्थित कैनविन आयोगय धाम में और दोपहर बाद सेक्टर-17 कार्यालय में पहुंचे डा. डीपी गोयल का सेंकड़ों लोगों ने स्वागत किया और जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। बड़े-बुजुर्गों से उन्होंने आशीर्वाद लिया। अनेक समर्थक केक लेकर पहुंचे। डा. डीपी गोयल ने सभी आम और खास लोगों का गोयल बन्धुओं से ह्दय से आभार जताया। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के बड़े-बुजुर्गों, हम उम्र लोगों का आशीर्वाद और प्यार उन्हें समाजसेवा के क्षेत्र में आगे बढऩे को पे्ररित करता है। किसी एक व्यक्ति को सेहतमंद बनाकर, उसकी चेहरे पर मुस्कान लाकर हम उसे खुशी देते हैं तो यह हमारे जीवन की सफलता है। उन्होंने कहा कि आज के तनाव भरे दौर में अच्छा जीवन जीना भी किसी बड़ी सफलता से कम नहीं है। डा. डीपी गोयल ने कहा कि कैनविन फाउंडेशन का उद्देश्य यही है कि सबको निरोगी बनाकर देश, प्रदेश के विकास में उनका योगदान दिया जा सके। इस उद्देश्य की पूर्ति भली-भांति की जा रही है। उन्होंने कहा कि नाम मात्र फीस में कैनविन फाउंडेशन में जनता को चिकित्सा सुविधाएं दी जा रही हैं। अधिक से अधिक लोगों तक कैनविन की सेवाएं पहुंचे, यह बहुत जरूरी है।
कैनविन फाउंडेशन के सह-संस्थापक एवं पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने कहा कि हम अपने संसाधनों से गुरुग्राम के हर व्यक्ति तक चिकित्सा सेवाएं पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। इन्हीं प्रयासों का प्रतिफल है गुुरुग्राम के राजेंद्रा पार्क, अशोक विहार, न्यू कालोनी में बनाए गए पॉलीक्लीनिक। इन सभी पॉलीक्लीनिक में लोग काफी संख्या में अपना उपचार कराने आ रहे हैं। नवीन गोयल ने पर्यावरण के प्रति भी लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि बरसाती मौसम जारी है। इस मौसम का हमें लाभ लेना चाहिए। जगह-जगह पर पेड़ लगाकर हम हरियाली बढ़ा सकते हैं। बरसात के मौसम में लगाए गए पेेड़ों को देखभाल भी कम करनी पड़ती है। इसलिए खाली स्थानों, अपने खाली प्लॉट में पेड़ लगाकर पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए हम काम कर सकते हैं।
शुभकामनाएं देने समाज के ये सब लोग पहुंचे
रामनिवास मंगला प्रधान अग्रवाल सभा, गुरुग्राम औधोगिक एसोसिएशन के प्रधान जगन्नाथ मंगला, केंद्रीय सनातन धर्म सभा के प्रधान सुरेंद्र खुल्लर, डेरावाल सभा के प्रधान रमेश चुटानी, सीएसआर के उपाध्यक्ष बोधराज सीकरी, आरएसएस के महानगर संघ चालक जगदीश ग्रोवर, निवर्तमान मेयर मधु आजाद, एडवोकेट अशोक आजाद, निवर्तमान पार्षद कुलदीप बोहरा, ओम स्वीट्स के मालिक ओमप्रकाश कथूरिया, आर्य केंद्रीय सभा के प्रधान अशोक आर्य, समाजसेवी प्रमोद सलूजा, आजाद वाल्मीकि, प्रदीप वाल्मीकि, शिवचरण शर्मा, विनोद धर्मानी, डा. परमेश्वर अरोड़ा, उदयवीर यादव, मानव आवाज संस्था के संयोजक अभय जैन एडवोकेट, सुखराली के पूर्व सरपंच नरेश सहरावत, सरहौल 12 के प्रधान जितेंद्र यादव, योगेंद्र जैन, पूर्व डीजीपी रंजीव दलाल, जाट कल्याण सभा के पूर्व प्रधान कमल पहलवान, ब्राह्मण एकता मंच से अंबिका प्रसाद, लखेरा समाज के प्रधान ओमप्रकाश लखेरा, नरेश चौहान, सुल्तान वाल्मीकि, प्रवीन शर्मा सिलोखरा, सुभाष सुखराली, पूर्व पार्षद बंटी पाहुजा, सेन समाज के प्रधान रमेश सेन, एडवोकेट रविंद्र जैन, संतोष ठाकुर संगठन मंत्री राजपूत सभा, रोहिल्ला समाज के प्रधान पीसी वर्मा, पांचाल समाज से देवेंद्र पांचाल, अशोक पांचाल, शरदा शारदा, ऑल इंडिया सैनी समाज के पूर्व प्रधान पीसी सैनी, युवा राजस्थान मित्र मंडल के अध्यक्ष शशिकांत, गहरा समाज के राष्टीय अध्यक्ष सुधीर कुमार, गुडग़ांव कन्नड़ संघ से कृष्णा, अक्षय सामल समाजसेवी उड़ीसा समाज, बाली पंडित, गगन गोयल, समता सिंगला, आशा गोयल, धर्मेंद्र बजाज, दिनेश सैनी निवर्तमान पार्षद, उमाकांत शर्मा, प्रधुम्न जांघू, प्रमोद शर्मा, अमन हुड्डा, विजयपाल यादव, बॉबी नागपाल, अशोक सैनी, साहब सिंह सोलंकी, ललित क्रांतिकारी, दीपंचद पटेल नगर आरडब्ल्यूए, ईशु वाल्मीकि, कमल वर्मा, गंगागिरी कुटिया के प्रधान ब्रह्मप्रकाश, गजेंद्र गोसाईं, सतीश ग्रोवर, सुरेंद्र चौधरी समेत अनेक लोगों ने डा. डीपी गोयल को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।