हो जाइये तैयार, आज शाम को है प्योर हार्ट का कार्यक्रम “सपनों की उड़ान”

गुरुग्राम : प्योर हार्ट्स’ गुरुग्राम के विभिन्न स्कूलों और विभिन्न आवासीय क्षेत्रों से 4-18 वर्ष की आयु के बच्चों की एक पहल है, जो वंचित बच्चों, विशेष / अलग-अलग सक्षम बच्चों, पर्यावरण संरक्षण और विकलांग बच्चों के बारे में जागरूकता फैला रहा है और उनका समर्थन कर रहा है। 2015 से कैंसर/गंभीर बीमारियों को लेकर भी जागरूक किया। अप्रैल माह को ऑटिज्म जागरूकता माह के रूप में मनाया जा रहा है। ऐसे में प्योर हार्ट के बच्चों की एक पहल के तहत समावेशन और एकता का जश्न मनाने की तैयारी की जा रही है। जिसमें “प्योर हार्ट सपनों की उड़ान” और “वर्ल्डमार्क गुड़गांव मिलकर अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित करने जा रहे हैं, जिसका यह छठवां वर्ष है। आज का कार्यक्रम शाम 5.30 बजे से वर्ल्डमार्क, सेक्टर 65, गुड़गांव में होने जा रहा है |
हम प्योर हार्ट्स, इस कार्यक्रम में आपको संगीत, नृत्य, नाटक और सभी की भावनाओं से भरी एक शाम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं, ताकि बच्चों की प्रतिभा और विशिष्टता को उजागर किया जा सके और “उमंग” लाने के लिए समुदाय को जोड़ने और संवेदनशील बनाने के लिए जागरूकता बढ़ाई जा सके।
जैसा कि किसी ने एक बार सही कहा था कि, “एक बच्चे को पालने के लिए एक गांव की जरूरत होती है,”हम पूरे समुदाय और विविध पृष्ठभूमि के लोगों से आश्चर्यजनक प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं जो इस समावेशी मंच को समर्थन से आगे बढ़ा रहे हैं। यहां पर गुड़गांव, दिल्ली और गाजियाबाद के कई कलाकारों के सार्थक कार्यक्रम को देखने के लिए उत्साहित हैं।
इस कार्यक्रम में ऑटिस्टिक स्पेक्ट्रम में कई प्रसिद्ध और प्रतिभाशाली गायक शामिल होंगे। जिसमें बेन्ज़ी, जो धून फाउंडेशन के एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित गायक और एक्शन फॉर ऑटिज़्म से शिवांग अग्रवाल होंगे। गैर-लाभकारी विकलांग और वंचित बच्चों के लिए काम कर रहे – विश्वास स्कूल की ओर से अल्पना ओडिसी नृत्य प्रस्तुत करेंगी। शिक्षा और सामुदायिक सेवा के क्षेत्र में गैर-लाभकारी संगठन बगिया (संशील फाउंडेशन), नीव लर्निंग सेंटर, लोटस पेटल फाउंडेशन के बच्चे अपनी प्रस्तुति देंगे | गैर-लाभकारी संस्थाओं और प्योर हार्ट्स के बच्चों द्वारा हस्तनिर्मित उत्पादों / चित्रों की बिक्री और स्टॉल जो आत्मकेंद्रित या विकलांगों के स्पेक्ट्रम में हैं। गुरुग्राम में प्रतिष्ठित स्कूल – श्री राम स्कूल अरावली और मौलसरी, कुनस्काप्सकोलन, स्कॉटिश हाई इंटरनेशनल स्कूल, श्रीराम मिलेनियम स्कूल, हेरिटेज एक्सपेरिमेंटल लर्निंग स्कूल, डीपीएस इंटरनेशनल भी इसमें शामिल होंगे। इसके साथ ही प्रशंसित कलाकार – गुरु जयश्री आचार्य की मंडली की ओर से रसिक परफॉर्मिंग आर्ट्स कथक नृत्य प्रदर्शन होगा।
आइए हम एक साथ आएं, सभी सीमाओं को तोड़ें और सभी का खुले हाथों से स्वागत करें और ऑटिज्म स्पेक्ट्रम में रहने वाले बच्चों को समाज की मुख्यधारा में शामिल करने के प्रति जागरूकता बढ़ाने और संवेदनशीलता पैदा करने की अपनी यात्रा को जारी रखने के लिए प्रेरित करें। हमारे पिछले “प्योर हार्ट्स सपनो की उड़ान” अभियानों में इसका मंचन डीएलएफ साइबर हब, डीएलएफ गैलेरिया आदि में किया गया था।