अमित स्वामी के प्रयासों से विश्व स्तरीय संगठन एफ.एस.डी.पी. द्वारा डब्लयू.बी.पी.एफ.मिली मान्यता

रेवाड़ी : वर्ल्ड बाॅडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन (डब्लयू.बी.पी.एफ) के एम्बेसडर एट लार्ज एवं एशियन बाॅडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन के महानिदेशक रेवाड़ी निवासी अमित स्वामी के निरंतर प्रयासों से केपटाऊन साऊथ अफ्रीका स्थित विश्व स्तरीय खेल संगठन फाऊंडेशन फाॅर स्पोर्ट एंड डवलपमैंट एंड पीस (एफ.एस.डी.पी.) द्वारा मान्यता प्रदान कर दी गई है। एफ.एस.डी.पी. की मुख्य प्राथमिकता खेलों का उत्थान एवं ओलम्पिक सिद्धांतों को विश्व स्तर पर बढ़ावा देना है।
अमित स्वामी के इस प्रयास की सराहना करते हुए वर्ल्ड एवं एशियन बाॅडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन के अध्यक्ष डाॅ. पाल चुआ ने भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा है कि अमित स्वामी बाॅडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस खेलों के एक कटिबद्ध एवं समर्पित पदाधिकारी हैं। जिनके निरंतर प्रयासों से एफ.एस.डी.पी. की मान्यता प्राप्त हुई है। इसी कड़ी में उन्होने यह भी कहा कि अमित स्वामी गत 25 वर्षों से भारत एवं विश्व भर में इस खेल को सर्वोच्च सम्मान एवं पहचान दिलाने के लिए प्रयासरत हैं और इस खेल के प्रति उनका योगदान अतुल्यनीय है। जिसके लिए वे अमित स्वामी का वर्ल्ड एवं एशियन बाॅडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन की ओर से हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि अमित स्वामी स्वयं बाॅडी बिल्डिंग के एक सफल खिलाड़ी रहे हैं। अमित स्वामी ने कहा कि गत कई वर्षों से वे इस कार्य के लिए भी प्रयासरत हैं कि बाॅडी बिल्डिंग को ओलम्पिक खेलों में शामिल किया जाए जिसके लिए वे नियमित रुप से सक्रिय हैं और आशावान है कि एक दिन यह खेल ओलम्पिक खेलों में शामिल होगा। उन्होंने कहा कि इस खेल से जुड़े भारत के खिलाड़ी बहुत प्रतिभाशाली हैं और वे एक दिन अवश्य देश के लिए इस खेल में ओलम्पिक पदक जीत कर देश का मान बढ़ायेंगे, ऐसा उनका सपना है जो अवश्य पूरा होगा। एफ.एस.डी.पी. की ओर से इस संगठन की अध्यक्षा प्रोफेसर मैरियन केन ने वर्ल्ड एवं एशियन बाॅडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन का अपने संगठन में स्वागत किया है।