रेवाड़ी की बेटी आरजू प्रजापति ने लोक नृत्य में लगाई हैट्रिक !

-लगातार तीसरी बार राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में पाया प्रथम स्थान
रेवाड़ी : मंच पर उसके पांव थिरकते है तो हर को मंत्रमुग्ध हो जाता है | जिज्ञासा होती है उसकी कला के पीछे के जादू के जानने की जो उसे परिवार से मानो विरासत में मिला है | हम बात कर रहे है धर्मपाल और नीलम देवी प्रजापति की बेटी आरजू खोवाल प्रजापति की जिसने लोक नृत्य प्रतियोगिता में हैट्रिक लगाई है | हाल ही में हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद पंचकूला द्वारा आयोजित राज्य कला उत्सव 13 _15 दिसम्बर तक राजकीय आदर्श संस्कृत वरिष्ठ माध्यमिक विधालय कुरू क्षेत्र ( हरियाणा) में हो हुए कला उत्सव में गांव भाड़ावास की बेटी आरजू ने लोक नृत्य प्रतियोगिता में अव्वल आकर अपने मां ,बाप, गांव और क्षेत्र का नाम रोशन किया है ।
आरजू गांव भाड़ावास के ही राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में ग्यारवी कक्षा की छात्रा है ।आरजू इस से पहले ब्लॉक लेवल वे रेवाड़ी जिला लेवल स्तर पर भी प्रथम स्थान पर आ चुकी हैं और अब राज्य स्तर पर भी अपना नाम प्रथम स्थान पर दर्ज कराया है। आरजू ने हरियाणवी सोलो फोक डांस में 22 जिलों में प्रथम स्थान पाया है ये अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है ।आरजू अब नेशनल प्रत्योगिता की तयारी में जोर शोर से लग गई है। आरजू एक होनहार लड़की भी है वो खेलो में भी नेशनल खिलाडी के तोर पर मेडल जीत चुकी है। आरजू के अध्यापक वे अध्यापिकाओं का कहना है कि आरजू खेलो के साथ साथ हरियाणवी डांसर वे पढ़ाई में भी होनहार है ,अन्य बच्चो को आरजू से कुछ सीखना चाहिए वे अपने माता पिता और गांव , जिले का नाम रोशन करना चाहिए ।
आरजू का कहना है कि मेरे अध्यापक व अध्यापिकाओं का प्यार और सहयोग इसी तरह मुझे मिलता रहेगा तो में नेशनल स्तर पर भी जीत हासिल करूंगी ।मुझे मेरे माता पिता ,भाई का प्यार व सहयोग तो हमेसा मिलता है जिससे मेरा हौसला चार गुना बढ़ जाता हे। अंत में एक बात कहना चाहूंगी मुझे इतनी उचाइयो पर पहुंचाने वाले मेरे गुरु मैडम शालू किरार ,सर अमित सैनी As स्टूडियो रोहतक व मेरे माता पिता को को सारा श्रेय देती हूँ। बस मेरे गुरुजन मुझे समय समय पर अच्छी कला का गुर सिखाते रहे और हमेशा मुझे अपना सहयोग व आशीर्वाद मुझे देते रहे हैं।