सिग्नेचर ग्लोबल ने दो शानदार इंडिपेंडेंट फ्लोर्स प्रोजेक्ट लॉन्च किए

गुरुग्राम : भारत के प्रमुख रियल एस्टेट ब्रांड, सिग्नेचर ग्लोबल ने अपनी दो इंडिपेंडेंट फ्लोर्स परियोजनाओं में दूसरे चरण की शुरुआत की। पहला गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड पर स्थित एसजी सिटी 63ए है और दूसरा सेक्टर 37 गुरुग्राम में स्थित एसजी सिटी 37 डी (II) है।
प्रीमियम लग्ज़री प्रोजेक्ट सिग्नेचर ग्लोबल 63ए, 5 एकड़ में फैला हुआ है, जो एक विश्व स्तरीय जीवन शैली, अद्वितीय कनेक्टिविटी, उपयुक्तता और आराम प्रदान करता है। कई टावरों के साथ, परियोजना 2 और 3 बीएचके इंडिपेंडेंट फ्लोर्स की कुल 288 इकाइयां प्रदान करती है।
एक और इंडिपेंडेंट फ्लोर्स प्रोजेक्ट, एसजी सिटी 37डी (II) 5.62 एकड़ में फैला हुआ है, जो हरे-भरे भूभाग से घिरा हुआ है और इंडिपेंडेंट जीवन शैली, सुरक्षा और कार्य जीवन संतुलन के सही संयोजन के साथ विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करता है। यह परियोजना दूसरे चरण में 2 और 3 बीएचके इंडिपेंडेंट फ्लोर्स की 336 इकाइयां प्रदान करती है।
दोनों परियोजनाओं के दूसरे चरण में शेष 50 प्रतिशत इकाइयां आज लॉन्च की जा रही है।
इस अवसर पर, श्री प्रदीप अग्रवाल, फाउंडर और चेयरमैन, सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया) लिमिटेड ने कहा, “महामारी के दौरान उपभोक्ताओं की दैनिक जरूरतों में एक बदलाव देखा गया है, वे अपने घर के आसपास के क्षेत्र में संभावित सुविधाओं के साथ खुले हरे भरे स्थान चाहते हैं। साथ ही इन दिनों वर्क फ्रॉम होम कल्चर के कारण अतिरिक्त जगह की जरूरत भी बढ़ गई है। उपभोक्ता की जरूरत को ध्यान में रखते हुए हम अपने इंडिपेंडेंट फ्लोर्स में अधिक उन्नत और नए युग की सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं।
इसके अलावा, कंपनी बेहतर और स्वस्थ जीवन के लिए ग्रीन होम्स और घर के चारों ओर खुले हरे क्षेत्र उपलब्ध कराने के बारे में बहुत खास है। चाहे वह महामारी हो या ग्लोबल वार्मिंग, अब समय आ गया है कि हम स्थायी जीवन की ओर रुख करें। प्राकृतिक संसाधनों का न्यूनतम उपयोग और ग्रीन बिल्डिंग प्रथाओं को अपनाना हमारी प्राथमिकता है क्योंकि हम इन इंडिपेंडेंट फ्लोर्स के माध्यम से निवासियों के लिए EDGE प्रमाणित ग्रीन होम लाएंगे।” श्री अग्रवाल ने आगे जोड़ा।
दोनों परियोजनाओं को पद्म भूषण वास्तुकार हफीज द्वारा डिजाइन किया गया है और प्रसिद्ध डिजाइनर सोनाली भगवती द्वारा आंतरिक सजावट के साथ डिजाइन किया गया है। इन इंडिपेंडेंट फ्लोर्स को राज्य आवास डीडीजेएवाई नीति के तहत विकसित किया जाएगा, है जो एक स्विमिंग पूल, जॉगर्स ट्रैक एरिया, योग और ध्यान लॉन जैसी सुविधाओं की एक निर्बाध श्रृंखला प्रदान करता है। बैडमिंटन कोर्ट, हाफ बास्केटबॉल कोर्ट आदि। यह नया चरण निवासियों के लिए स्टिल्ट कार पार्किंग की अतिरिक्त सुविधा के साथ विस्तृत ग्रीन बेल्ट के साथ 3 बीएचके + 2 शौचालय विन्यास के प्रकार ए और 2 बीएचके + 2 शौचालय विन्यास के प्रकार बी की पेशकश करेगा।
परियोजनाओं में लो-राइज अपार्टमेंट और इंडिपेंडेंट फ्लोर्स होंगे जो प्रत्येक भूखंड पर एक डेडिकेटेड लिफ्ट के साथ एक गेटेड आवासीय परिसर का हिस्सा होंगे। ग्राहकों के उच्च गुणवत्ता वाले जीवन का अनुभव, ओपन-एयर थिएटर (ओएटी), रिफ्लॉक्सोजी गार्डन, आउटडोर जिम, स्केटिंग रिंक, पूल डेक, किड्स पूल, क्रिकेट नेट प्रैक्टिस पिच, लॉन और लाउंजर्स जैसी प्रीमियम सुविधाएं भी होंगी।
जबकि एसजी सिटी 37 डी (द्वितीय) प्रस्तावित राष्ट्रीय राजमार्ग पटौदी रोड, द्वारका एक्सप्रेसवे, एनएच -8 और हीरो होंडा चौक से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है और एक अन्य परियोजना एसजी सिटी 63 ए गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड पर स्थित है, और दोनों प्रोजेक्ट में एक हाई स्ट्रीट रिटेल हब यानी सिग्नम प्लाजा भी होगा जो निवासियों की दैनिक जरूरतों को पूरा करेगा।