आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में भरोसा फाउंडेशन ने किया तिरंगा वितरण कार्यक्रम

गुरुग्राम (राजेंद्र रावत) : आज़ादी के 75 वें अमृत महोत्सव के स्वर्णिम अवसर पर भरोसा फाउंडेशन जो कि एक गैर सरकारी सामाजिक संस्था है जो विभिन्न सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देती रहती है। बीती शाम संस्था ने सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत रवि नगर एक्स. गुरुग्राम स्थित श्री बदरीनाथ केदार नाथ मंदिर प्रांगण में भारत देश की ध्वजा तिरंगा का आम जन को वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया।
इस शुभ अवसर पर स्थानीय पार्षद धर्मवीर सिंह व पार्षद ब्रह्म यादव मुख्य अतिथि के रूप में न हो कर एक आम जन की तरह उपस्थित हुए। बुलंद आवाज़ के फाउंडर और नगर निगम के ब्रांड अंबेसडर कुलदीप हिंदुस्तानी ने आजादी के 75 सालों में शहीदों के योगदान से अवगत कराया।
भरोसा फाउंडेश के संस्थापक व वर्तमान गढ़वाल सभा गुरुग्राम के अध्यक्ष समाजसेवी हेमंत बहुखंडी ने तिरंगे का महत्व समझाया कि इसकी चौडाई और लंबाई निश्चित होती है इसे कोई भी आधिकारिक रूप से कोई बदलाव नही कर सकता। उन्होंने दोनों सम्मानित पार्षदों उनके साथ उनके सहयोगी परवीन शर्मा का तहे दिल से आभार प्रकट किया।
पार्षद वार्ड न० 13, ब्रह्म यादव ने कहा कि मै हेमंत बहुखंडी व कुलदीप हिंदुस्तानी का आभारी हूँ जिन्होंने मुझे आप सदजनो के समक्ष ये मौका दिया। आजादी के 75 वें महोत्सव पर मैं एक भाजपा के चोकीदार और एक जनसेवक के रूप में आपके बीच एक भाई और बेटे के नाते उपस्थित हू मुझ से जो आपके प्रति बन पड़ेगा मैं करूँगा। उन्होंने संस्था की अध्यक्ष तृप्ति खुगशाल को इस सद्कार्य के लिए बधाई दी।
स्थानीय पार्षद धर्मवीर सिंह जी ने कहा कि जिस प्रांगण में ये आयोजन हो रहा है ये मेरा घर है यदि किसी को कोई भी परेशानी हो उसके लिए मैं हमेशा आपके साथ हूँ। साथ ही उन्होंने भरोसा फाउंडेशन के संस्थापक हेमंत बहुखंडी व भरोसा फाउंडेशन की वर्तमान अध्यक्ष तृप्ति ख़ुगशाल भरद्वाज की प्रसंशा की कि वे देश के 75 वें अमृत महोत्सव को आम जन के साथ पूरे देश प्रेम के साथ निभा रहे हैं। उनकी एक बात एक उपलब्धि ये भी कि उन्होंने रवि नगर में पार्क के निर्माण में अपनी जान लगा दी, जहाँ पहले कचरे का ढेर था अब वहाँ एक सुंदर पार्क है।
सभी सम्मानित अतिथियों को जीवितपौधा चिन्ह से सम्मानित किया गया व सभी अथितियों द्वारा सभी उपस्थित जनो व बच्चों को राष्ट्रियाध्वज हमारे देश की शान तिरंगा भेंट किया गया और ये निवेदन किया कि इस को जहाँ भी फहराओ वो उच्चतम स्थान हो। इस अवसर पर अशोक बहुखंडी, नारायण सिंह रावत, राम सिंह नेगी, देवेंद्र सिंह नेगी, कृष्ण हिंदवान, ललित रौथान, शशि रौथान, हेमा शर्मा, गोपाल शर्मा, नेत्र सिंह असवाल, पुष्पा चौहान, भरोसा फाउंडेशन की टीम एवं कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।