देश और प्रकृति के प्रति प्रेम का तिरंगा यात्रा में दिया गया संदेश !

-पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा ने किया यात्रा आयोजन
-सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पटेल नगर झाड़सा बंध से हुई यात्रा की शुरुआत
गुरुग्राम : पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा की ओर से शनिवार को प्रकृति प्रेमियों के साथ मिलकर निकाली गई तिरंगा यात्रा खास रही। यात्रा में देश के प्रति प्रेम और सद्भावना का संदेश तो दिया ही गया, साथ में प्रकृति को बचाने का भी संदेश इस यात्रा के माध्यम से दिया गया। पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल के नेतृत्व में निकाली गई यह यात्रा देशभक्ति और पर्यावरण बचाने का संदेश देकर संपन्न हुई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के मार्गदर्शन व पर्यावरण संरक्षण विभाग, भाजपा (हरियाणा) के तत्वावधान में यहां भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई। पटेल नगर बांध से शुरू हुई यह यात्रा शहीद स्मारक, स्वतंत्रता सेनानी भवन (जोन हॉल) पर पुष्प अर्पित कर राष्ट्रगान के साथ इसका समापन हुआ। इस दौरान सैनिकों का सम्मान भी किया गया। यात्रा में डीजे पर बजते देशभक्ति गीतों के साथ देश के वीर सैनिकों के सम्मान में और भारत माता के जयकारे गूंजते रहे। यात्रा में शामिल हर व्यक्ति जोश में था। हाथों में देशभक्ति और प्रकृति का संरक्षण करने के स्लोगन कार्यकर्ता लिए हुए थे। जहां से यात्रा गुजरी, वहां पर लोगों को अपने घरों, दफ्तरों पर तिरंगा लगाने का संदेश दिया गया। स्वतंत्रता सेनानी हॉल में यात्रा पहुंची और यहां शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ाकर नवीन गोयल व अन्य लोगों ने शहीदों को नमन किया। उनके लिए जयकारे लगाए गए। राष्ट्रगान के साथ इस तिरंगा यात्रा का समापन हुआ।
नवीन गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आज देश का हर नागरिक देशभक्ति में डूबा है। हर घर पर तिरंगा लहराया जा रहा है। यही हमारे देश की एकता और अखंडता की खूबसूरती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया है। श्री गोयल ने लोगों से पर्यावरण संरक्षण व स्वच्छता की ओर भी अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाने का आह्वान किया। हमारा लक्ष्य गुरुग्राम को स्वच्छता के मामले में देश के टॉप10 शहरों में लाना है। इस दिशा में संयुक्त प्रयासों से चलाया गया हमारा झाड़सा बांध- सफाई अभियान सफल व सार्थक हो, इसके लिए आप सभी से इस मुहिम में बढ़-चढ़कर श्रमदान करने का आग्रह है।
इस अवसर पर अशोक आजाद एडवोकेट, अत्तर सिंह संधू, अरविंद सैनी भाजपा सोशल मीडिया सेल के सह-संयोजक, हाउसिंग बोर्ड आरडब्ल्यूए प्रधान कृष्ण रोहिल्ला, दीपचंद आरडब्ल्यूए प्रधान पटेल नगर, राजकुमार राव, बाली पंडित, ललित क्रांतिकारी, विजयपाल यादव, अशोक सेन, रजनीश राठी, गजेंद्र गुप्ता, एडवोकेट धीरज गुप्ता, जेपी गुलिया, रवि शर्मा, रतनलाल गुप्ता, कमांडर उदयवीर यादव, अदलखा, धर्मेंद्र बजाज, अनिल कुमार, रमेश कामरा, विजय वर्मा, हरीश प्रधान, समाजसेविका हरजीत कौर, भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गगन गोयल, समाजसेवी आशा गोयल, जितेश गोगिया व अन्य सम्मानित जन उपस्थित रहे।