जीयू के छात्रों ने ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीटुड टेस्ट में चमकाया नाम, 9 ने पास की परीक्षा !

– ऑल इंडिया परीक्षा में अभिनव ने हासिल की 145वी रैंक
-कुलपति ने परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले सभी छात्रों को दी शुभकामनाएं
गुरुग्राम : गुरुग्राम विश्वविद्यालय के छात्रों ने एक बार फिर से विवि का नाम रोशन किया है । विवि के फार्मेसी विभाग के पहले बैच के अंतिम वर्ष (2018-2022)के 9 छात्रों ने ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीटुड टेस्ट पास किया है । सभी छात्रों ने ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीटुड टेस्ट पास कर विवि. का नाम रोशन करने के साथ साथ उसकी साख को भी ऊपर उठाया है । सभी छात्रों ने परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया । विवि के फार्मेसी विभाग के 9 छात्र अभिनव, तनीषा, प्रज्ञा, जतिन, भगीरथ,आशीष, गगन, शीतल, अंकित ने टेस्ट पास किया । फार्मेसी विभाग के छात्र अभिनव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑल इंडिया परीक्षा में 145वी रैंक हासिल की । विवि के फार्मेसी विभाग के प्रवक्ता ने बताया की ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (GPAT) एम. फार्मा प्रोग्राम में प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है। यह परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात छात्र एक अच्छे शिक्षण संस्थान के एम. फार्मा प्रोग्राम में प्रवेश ले सकता है ।
आगे प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि 2018 तक, टेस्ट अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा आयोजित किया गया था। NTA 2019 से इस टेस्ट का आयोजन कर रहा है। यह परीक्षा संस्थानों को परास्नातक (एम.फार्मा) कार्यक्रम में प्रवेश के लिए उपयुक्त फार्मेसी स्नातकों का चयन करने की सुविधा प्रदान करती है। GPAT तीन घंटे का कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट है। फार्मेसी के क्षेत्र में कुछ छात्रवृत्तियां और अन्य वित्तीय सहायता भी जीपैट स्कोर के आधार पर दी जाती है।
GPAT स्कोर सभी AICTE / फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया (PCI) द्वारा अनुमोदित / संबद्ध विश्वविद्यालय विभागों / संघटक / संबद्ध कॉलेजों / संस्थानों द्वारा स्वीकार किया जाता है। इस अवसर पर गुरुग्राम विवि के कुलपति ने परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि GPAT की परीक्षा पास करना छात्रों के परिवार एवं विवि के लिए गौरव की बात है , साथ ही कुलपति ने ये उम्मीद जताई है कि विद्यार्थियों के हितों को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की विवि. के सभी विभागों की शैक्षणिक प्रतिबद्धता यूं ही बनी रहे. ताकि विद्यार्थी नियमित तौर पर इसी प्रकार से बेहतर परिणाम दे सकें.।