एक्सएलआरआई के पहले दीक्षांत समारोह में बिजनेस मैनेजमेंट ग्रेजुएट्स को प्रदान किए प्रमाण पत्र !

-मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड अध्यक्ष श्री आर.सी. भार्गव ने छात्रों को जीवन भर सीखते रहने के लिए किया प्रेरित
झज्जर : एक्सएलआरआई जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट दिल्ली-एनसीआर का पहला वार्षिक दीक्षांत समारोह 16 मई 2022 को सम्पन्न हुआ। दीक्षांत समारोह में 71 छात्रों वाले बिजनेस मैनेजमेंट ग्रेजुएट्स 2022 के पहले बैच को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने समग्र शैक्षणिक उत्कृष्टता, महिला स्नातकों के लिए अकादमिक उत्कृष्टता और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र के लिए स्वर्ण पदक प्रायोजित किए। पदक प्राप्त करने वालों में क्रमश: पीयूष झावर, श्रेयशी चक्रवर्ती और देवांश त्रिपाठी थे। श्री आर.सी. भार्गव, अध्यक्ष मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड, जो दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि थे, को औद्योगिक और प्रबंधन विकास के लिए फादर ई. अब्राहम पदक से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर श्री भार्गव ने छात्रों को बधाई दी और कहा कि मैं यहां आकर सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहा हूं। उन्होंने छात्रों को जीवन भर सीखते रहने के लिए प्रेरित किया। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड अध्यक्ष श्री आर.सी. भार्गव ने कहा कि भारत ने एक लंबा सफर तय किया है लेकिन अभी भी एक लंबा सफर तय करना है। उन्होंने छात्रों से विनिर्माण के विकास में भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने समय के मूल्य पर जोर दिया। यदि हर कोई वह करता है जो उसे समय पर करने की आवश्यकता होती है। बहुत कुछ हासिल किया जा सकता था। उन्होंने छात्रों को सीमित क्षितिज में शब्द नहीं सोचने के लिए प्रेरित किया। एक दीर्घकालिक लक्ष्य और एक व्यापक दृष्टिकोण उन्हें सुनिश्चित सफलता प्रदान करेगा।
श्री टी.वी. नरेंद्रन, एमडी और सीईओ टाटा स्टील, जो एक्सएलआरआई के शासी निकाय के अध्यक्ष ने कहा कि एक्सएलआरआई भारत का सबसे पुराना बिजनेस स्कूल है और पासिंग आउट बैच संस्थान के लिए मशाल वाहक है। उन्होंने कहा कि ब्रांड इंडिया डिजिटलीकरण की ओर बढ़ रहा है। दुनिया बदल रही है और भारत के पास एक महान भविष्य बनाने के लिए एक अर्थव्यवस्था है। नौकरी तलाशने वाले की तुलना में नौकरी देने वाला बनने के लिए एक बदलाव है। असफलताओं के लिए तैयार रहें, आप अपनी सफलताओं से कैसे निपटते हैं और आप अपनी असफलताओं से कैसे निपटते हैं, यह आपके भविष्य को आकार देगा। एक संस्थान के रूप में एक्सएलआरआई समाज के व्यापक हित के लिए खड़ा है। दयालु बनें और सब की देखभाल करें।
दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए वाइस चेयरमैन फादर पॉल फर्नांडीस ने पहले बैच के समग्र प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त की और उन्हें एक अच्छा पड़ोसी बनने और मानवता के लिए मूल्य जोडऩे का संदेश दिया। फादर जॉर्ज सेबेस्टियन, निदेशक, एक्सएलआरआई दिल्ली-एनसीआर ने रिपोर्ट प्रस्तुत की और बताया कि पहले बैच के लिए 100 प्रतिशत प्लेसमेंट हुआ है। पहले बैच के प्लेसमेंट ने संस्थान को प्लेसमेंट के मामले में देश के पहले 10 शीर्ष संस्थानों में रखा है। प्रो. राजकुमार द्वारा सभी उत्तीर्ण स्नातकों को शपथ दिलाई गई। दीक्षांत समारोह का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।