स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की वर्कशाप का अवलोकन कर बोले अमित स्वामी “हम बनेंगे ग्रामीण महिलाओं की ताकत”

रेवाड़ी : ग्रामीण महिलाओं के उत्पादों को अपनी ताकत बनाएंगे जिम संचालक, यह कहते हुए यंगमैन्स एसोसियेशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित स्वामी ने कहा कि ग्रामीण अंचल की महिलाएं ही असली भारत ओर हमारी असली ताकत है।
राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) द्वारा प्रशिक्षित एवं आत्मनिर्भर भारत के विजन को जमीन पर साकार करती ग्रामीण महिलाओं को मजबूत करने के लिए जिम जिला एसोसिएशन ने बड़ा कदम उठाया है। यंगमैंस एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष अमित स्वामी के अतिथित्व में जिम संचालकों ने महिलाओं से बातचीत कर उनके बनाए उत्पादों की गुणवत्ता को जांचा और भरोसा दिलाया कि जल्द ही एक योजना बनाकर इन महिलाओं को एक विश्वसनीय बिजनेस प्लेटफार्म देंगे जिसमें वे अपने उत्पादों को बड़े गर्व एवं सम्मान के साथ जिम में आने वाले युवाओं की बेहतर खुराक के तौर पर पहुंचा सके।
शहर से सटे गांव ढालियावास में दा लार्ड कृष्णा एजुकेशन फाउंडेशन के बैनर तले आयोजित इस वर्कशाप में एसोसिएशन के सदस्यों ने महिलाओं द्वारा तैयार आम पन्ना व अंकुरित मूंग- दाल- मोठ के मिश्रित पौष्टिक आहार की गुणवत्ता को जांचा और बेहद प्रभावित हुए। अमित स्वामी ने कहा कि उनकी टीम आज पहली बार असली भारत से रूबरू हो रही है। ग्रामीण आंचल में रह रही महिलाओं के हाथों से तैयार उत्पादों के सेवन से ना केवल मजबूत और स्वस्थ्य शरीर बनेगा साथ ही हमारे देश के असली और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का विजन भी साकार होगा। हमारी एसोसिएशन विश्वास दिलाती है कि वे महिलाओं की मेहनत और ईमानदारी से किए गए प्रयासों को एक बेहतर दिशा देने का काम करेगी। हम जल्द ही एसोसिएशन की बड़े स्तर पर मीटिंग बुलाने जा रहे हैं जिसमें महिलाओं को अपने उत्पादों के साथ आमंत्रित कर उनके साथ एक बिजनेस डील की जाएगी। एसोसिएशन के संरक्षक एवं सलाहकार पूर्व मिस्टर इंडिया प्रिंस ग्रोवर ने कहा कि वे आज महिलाओं के इन हौसलों एवं लगन को सलाम करते हैं। सही मायनों में यही असली भारत और स्वस्थ्य समाज एवं भारत की पहचान है। हम पूरी तरह से व्यवसायिक दृष्टिकोण से उनके साथ जुड़ेगे। दा लार्ड कृष्णा एजुकेशन फाउंडेशन के संचालक रतिराम ने जिम एसोसिएशन का आभार जताते हुए कहा कि महिलाएं पूरी लगन व आत्मविश्वास के साथ अपने उत्पादों को तैयार कर रही है। एसोसिएशन के इस सहयोग से उनका उत्साह और बढ़ गया है। इस मौके पर एसोसिएशन ने कुछ उत्पाद खरीदे और अपने सुझाव सांझा किए। इस अवसर पर मोहित अदलखा कोषाध्यक्ष, चंद्र माटा, सूरज माटा कार्यकारणी सदस्य, जीवन शर्मा, योगेश यादव, संजय पहलवान बावल, रवि सैनी, कार्यकार्यकारिणी सदस्य, सुनील बॉडी बिल्डर, राहुल, भावना चौधरी, राहुल यादव समेत अनेक महिलाएं मौजूद थी।