जनसेवा के आठ साल” महासंपर्क अभियान से 21 दिन में 21 लाख परिवारों से संपर्क करेगी भाजपा

-ओमप्रकाश धनखड़ ने मंत्रियों से लेकर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की भागीदारी तय की।
-दो चरणों में चलेगा महाजनसंपर्क अभियान, मोदी सरकार की नीतियों और योजनाओं को लेकर करेंगे संपर्क
-धनखड़ के विजन को दुष्यंत गौतम, अनिल विज, संजय भाटिया, बराला आदि तमाम मंत्रियों, सांसदों और विधायकों ने सराहा
गुरुग्राम : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के आठ साल पूरा होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी एक ऐसा जनसंपर्क अभियान शुरू करने जा रही है, जिससे न केवल पार्टी की जड़ें बूथ स्तर पर और मजबूत होगी, बल्कि मोदी सरकार के विजन एवं योजनाओं के प्रति कार्यकर्ताओं तथा प्रदेश की जनता का विश्वास और अधिक सुदृढ़ होगा। “जनसेवा के आठ साल-100 से संपर्क” नामक महासंपर्क अभियान के तहत 21 दिन में प्रदेश के 21 लाख परिवारों से संपर्क किया जाएगा। 5 मई से शुरू होने वाले इस अभियान की पूरी रूपरेखा शनिवार को गुरुग्राम में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने प्रदेश के तमाम मंत्रियों, सांसदों, विधायकों तथा पार्टी पदाधिकारियों की उपस्थिति में खींची। बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद दुष्यंत गौतम, हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज और पूर्व मंत्री राम बिलास शर्मा ने मोदी सरकार की आठ साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए उनकी हर उपलब्धि हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के विजन की सराहना की। पूर्व केंद्रीय मंत्री रत्नलाल कटारिया, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, सांसद संजय भाटिया, मंत्री मूलचंद शर्मा, मंत्री कंवर पाल गुर्जर, जेपी दलाल, खेल मंत्री संदीप सिंह आदि ने भी अभियान को ज्यादा प्रभावशाली बनाने के सुझाव दिए।
लगभग दो घंटे तक चली इस बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ खुद पत्रकारों के सामने आए और बैठक में तय बातों को सबके सामने रखा। ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि महासंपर्क अभियान का पहला चरण 5 मई से 25 मई तक चलेगा। जिसके तहत सभी मंत्री, सांसद, विधायक, जिला प्रभारी , जिलाध्यक्ष, मोर्चों के प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी 100 – 100 परिवारों से संपर्क करेंगे। 20 दिन में दो लाख लोगों से संपर्क होगा। धनखड़ ने बताया कि इन 20 दिनों में प्रदेश के नेता प्रदेश स्तर पर, जिला के जिलास्तर और मंडल के मॉडल स्तर पर संपर्क करेंगे।
जबकि 26 मई को प्रदेश भर में बूथ स्तर पर महासंपर्क अभियान चलेगा। धनखड़ ने बताया कि प्रदेश के सभी 19786 बूथों पर सुबह तीन घंटे और शाम को तीन घंटे चलेगा। हर बूथ पर 100 लोगों से संपर्क कर एक दिन में 19 लाख लोगों तक पार्टी कार्यकर्ता पहुंचेगा तथा मोदी सरकार की आठ साल की उपलब्धियों और उनसे हुए लाभ के संबंध में चर्चा करते हुए उनकी भावना जानेगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान का एक उद्देश्य लोगों को मोदी सरकार की योजनाओं से जोड़ना भी है। ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि मुख्यमंत्री भी इस अभियान में हिस्सा लेंगे।
देश को मोदी पर पूरा विश्वास :दुष्यंत गौतम
बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्य सभा सांसद दुष्यंत गौतम ने कहा कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा विश्वास है। उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार के काम ही है कि पिछले दिनों चार राज्यों में पार्टी ने विधानसभा फिर से जीतकर इतिहास रचा। उन्होंने कहा कि आठ साल में दो वर्ष कोरोना महामारी के गुजरे तो इस दौरान पूरे विश्व की नजर भारत पर थी और प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया को करके दिखाया कि भारत विकास की गति में किसी से पीछे नहीं है। मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा तो कई ही, साथ ही 80 देशों को भी वैक्सीन देकर दुनिया में भारत का डंका बजवाया। दुष्यंत गौतम ने कांग्रेस पर भी हमला किया। कहा नेहरू ने देश को तोड़ा और मोदी जी जोड़ने का काम कर रहे हैं। उन्होंने महासंपर्क अभियान के संबंध में कहा कि यह पार्टी का दम के साथ मैदान में खड़े रहने का अभियान है।
अनिल विज ने भी खुलकर रखी बातें धनखड़ को बताया सबसे क्रियाशील अध्यक्ष
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी बैठक में अपनी बातें खुल कर रखी। उन्होंने कहा कि 26 मई को मोदी सरकार को आठ साल पूरे होंगे। इन आठ सालों में मोदी ने देश में जो करके दिखाया, उसके लिए उनकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। मोदी जी देश के लिए कितने चिंतित रहते हैं इस बात से पता चलता है कि चौथी लहर की आशंका देखते हुए उन्होंने इस पर काम शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से लोगों का मुफ्त इलाज कराया और देश को संकट से निकाला, यह अपने आप में मिशाल है।
अनिल विज ने कहा कि मेरी जिंदगी का मकसद भी यही है कि मैं मरते दम तक जनसेवा के काम करता रहूं। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ को अब तक का सबसे क्रियाशील प्रदेश अध्यक्ष बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने 50 साल के जीवन में इतना क्रियाशील प्रदेश अध्यक्ष नहीं देखा।
अनिल विज ने जानकारी दी कि अंबाला छावनी में बन रहे कैंसर अस्पताल का उद्घाटन 9 मई को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे।