बास बटोड़ी के प्रवीण ने जीता विश्व जूनियर डैड लिफ्ट प्रतियोगिता में स्वर्ण: अमित स्वामी

रेवाड़ी : जिला के ग्राम बास बटोड़ी निवासी प्रवीण यादव सुपुत्र श्री खेम चन्द ने 22-23 अप्रैल 2022 को नेपाल के पोखरा में आयोजित विश्व जूनियर डैड लिफ्ट (पावर लिफ्टिंग) प्रतियोगिता में 85 कि.ग्रा. वजन वर्ग में स्वर्ण पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है। ग्राम बास बटोड़ी में प्रवीण व उनके कोच विजय शर्मा ‘दारा‘ के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में इलाके के खेलप्रेमियों व आस-पास के निवासियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।
यंगमैन्स एसोसियेशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं एशियन बॉडी बिल्डिंग एवं फिजीक स्पोर्टस फैडरेशन के महानिदेशक अमित स्वामी ने प्रवीण यादव एवं विजय शर्मा को फैडरेशन की ओर से बधाई दी। बधाई व्यक्त करते हुए कहा कि प्रवीण ने अपनी मेहनत के बलबूते पर देश का नाम रोशन किया है और इलाके के युवाओं को प्रवीण से प्रेरणा लेनी चाहिए। साथ ही उन्होने प्रवीण के कोच विजय शर्मा ‘दारा‘ को भी बधाई का पात्र बताया जिन्होंने प्रवीण को तराशा और प्रवीण देश के लिए स्वर्ण पदक अर्जित कर पाए।
अमित स्वामी ने जिला उपायुक्त, रेवाड़ी से मांग की है कि वे प्रवीण की इस उपलब्धि पर उन्हें प्रशंसा-पत्र एवं पुरस्कार राशि देकर उन्हें सम्मानित करें तथा प्रदेश सरकार उनकी उपलब्धियों के मद्धेनजर नौकरी प्रदान करे।
इस अवसर पर जिला पार्षद विक्रम यादव विशेष रूप से उपस्थित थे। गांव में आयोजित सम्मान समारोह में पहुँचने से पहले बड़ी संख्या में कारों, मोटर साइकिलों व अन्य वाहनों से ‘विजय जुलूस‘ निकालते हुए प्रवीण को गांव ले जाया गया जहाँ जगत सिंह, कैप्टन रामजीलाल, साधूराम, पूर्वसरपंच लखी राम, गजराज पंच, राजा राम, राम अवतार, सुनील कुमार, बलवंत नम्बरदार, किशोर पंच, हुक्म पंच बेरली, मनोज, रोहताश आदि ने अमित स्वामी, विजय शर्मा एवं प्रवीण यादव को पगड़ी पहना कर सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रवीण के कोच विजय शर्मा ने कहा कि वे प्रवीण की इस उपलब्धि पर फलीभूत हैं व गांव एवं आसपास से आये लोगों द्वारा किये गये आदर-सत्कार व प्रवीण के प्रति प्रोत्साहन देखकर वे बेहद आनन्दित हैं जिसे किसी भी खिलाड़ी का मनोबल खूब बढ़ता है। इस अवसर पर अनिल यादव व पूर्व सरपंच बटोड़ी देव ने प्रवीण को प्रोत्साहन स्वरूप नकद राशि भेंट की।