हरचंद जैसे युवा मानवता समर्पण और सेवाभाव का प्रतीक हैं : अमित स्वामी

रेवाड़ी : जिला के ग्राम डहीना में ग्रामनिवासी युवा हरचंद द्वारा अपने गुरू ब्रहमकालीन स्वामी शरणानन्द महाराज की स्मृति में निर्मित श्रीमद् भगवत सेवा आश्रम व अपने परदादा स्व. श्री गणेशी लाल जी की स्मृति में निर्मित गौशाला का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में यंगमैन्स एसोसियेशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं एशियन बॉडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन के महानिदेशक अमित स्वामी द्वारा किया गया।
अपने सम्बोधन में अमित स्वामी ने कहा कि हरचंद जैसे युवा मानवता समर्पण और सेवाभाव के प्रतीक हैं और आज की पीढ़ी के लिए एक प्रेरणास्त्रोत हैं। समाज व राष्ट्र को हरचंद जैसे युवाओं की नितांत आवश्यकता है। जिन्होंने अपनी पैतृक सम्पत्ति से ऐसा पुनीत कार्य करके एक मिसाल पेश की है। मानव सेवा और गऊ सेवा ईश्वर की सच्ची पूजा है जिससे आत्मिक संतुष्टि मिलती है।
कार्यक्रम में अचानक किसी कारणवश स्वामी अभय देव जी महाराज महंत दडौली आश्रम न पहुंच सके परन्तु उन्होंने सभी को अपना आशीष भेजा। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित सतीश खोला जैनाबाद, अध्यक्ष सेवा प्रकोष्ठ भाजपा-हरियाणा ने भी हरचंद व उनके साथियों की सराहना की व इस पुनीत कार्य के लिए बधाई दी। विशिष्ठ अतिथि के अजीत जेलदार व सुरेन्द्र माडिया जिला संयोजक स्वास्थ्य अभियान रेवाड़ी व सम्मानित अतिथि के रूप में विजय शर्मा ‘दारा‘, महासचिव जिम एसोसियेशन, रेवाड़ी ने भागीदारी की।
कार्यक्रम में दादा राज सिंह, पूर्व सरपंच विरेन्द्र सिंह, गणपत सोनी आदि ने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथिगणों को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। ग्रामीणों ने अतिथियों का फूलमालाओं से स्वागत किया। पतंजलि कनखल हरिद्वार के ए.जी.एम. मनोज कुमार ने मुख्य अतिथि अमित स्वामी को स्मृति चिन्ह भेंट किया। प्रातः 8ः15 बजे हवन व सायं 7ः15 उद्घाटन कार्यक्रम के पश्चात् प्रसाद, प्रीतिभोज का आयोजन किया गया।