वैश्य महासम्मेलन की कलश यात्रा में ढाई हजार महिलाओं की भीड़ देख शहरवासी हैरान !

गुरुग्राम : अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की जिला शाखा के तत्वावधान में आयोजित कलश एवं शोभा यात्रा में शामिल कलशधारी महिलाओं की भीड़ देख शहरवासी भी हैरान रह गए। एक ही रंग की साड़ी में सिर पर कलश धारण कर सड़क पर उतरी इतनी भारी संख्या में महिलाओं की वजह से यात्रा संचालन में भी थोड़ा विलंब हुआ। शोभा यात्रा में शामिल झांकियों की ही चर्चा शहर भर में हर जगह सुनाई दी। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. गिरीश कुमार संघी के आहवान पर शनिवार को नव संवत्सर एवं वैश्य दिवस के अवसर पर महासम्मेलन की जिला इकाई एवं महासम्मेलन की महिला शाखा के तत्वावधान में कलश एवं शोभा यात्रा का आयोजन किया गया था। वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल के मार्गदर्शन में इस आयोजन की करीब एक महीने से व्यापक तैयारियां की जा रही थीं। महासम्मेलन के जिलाध्यक्ष डॉ. मंदीप किशोर गोयल, जिला महासचिव अरूण अग्रवाल एवं गजेन्द्र गुप्ता, कोषाध्यक्ष धीरज गुप्ता तथा युवा जिलाध्यक्ष विवेक गुप्ता सहित सभी पदाधिकारी अपनी पूरी टीम के साथ इस आयोजन को सफल बनाने में जुटी थी।
इन्हीं के साथ महासम्मेलन की महिला उपाध्यक्ष अनीता अग्रवाल, महिला जिलाध्यक्ष मिनाक्षी गुप्ता, जिला कार्यकारी अध्यक्षा सुरुचि गोयल, जिला महासचिव मीना गर्ग एवं ज्योति गुप्ता, कोषाध्यक्ष डिंपल गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष मीना एमडीएच, अमन गोपाल जिंदल, मधु, मंजू गोयल, क्षमा गर्ग, स्वाति गुप्ता, ऊषा गुप्ता, डोली गुप्ता तथा मीनू गर्ग सहित अनेक प्रमुख महिला पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी सदस्यों ने अपनी टीम को साथ ले कलश यात्रा के लिए महिलाओं को संगठित एवं उत्साहित कर रही थीं।
उनका लक्ष्य कलश यात्रा में ग्यारह सौ महिलाओं को शामिल कराने का था। लेकिन कलश यात्रा के लिए महिलाओं में ऐसा उत्साह जागा कि भूतेश्वर मंदिर से यात्रा आरंभ होने के समय तक ढाई हजार महिलाओं का हुजूम उमड़ पड़ा। महिलाओं का हुजूम और उत्साह देख एक बार तो आयोजकों को भी समय पर कलश यात्रा शुरु कराने में दिक्कत उठानी पड़ी लेकिन जल्द ही व्यवस्थित रूप से कलश यात्रा शुरु कर ली गई। कलश यात्रा का नेतृत्व कर रही वैश्य महासम्मेलन की महिला शाखा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी श्रीमती अनीता अग्रवाल का कहना है कि कलश यात्रा में महिलाओं का उत्साह देख कहा जा सकता है कि महिलाएं अपनी संस्कृति से जुड़ी हुई हैं।