पुलिस ने 69 लाख से अधिक के साथ पकड़ा लखपति चोर, मंगानी पड़ी नोट गिनने वाली मशीन

नई दिल्ली : ग्रेटर नोएडा की बिसरख थाना पुलिस ने गुरुवार को एक चोर की कार से 69 लाख 18 हजार रुपये बरामद किए हैं। मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि उसने यह रकम मुंबई के नाला सोपारा में रहने वाले एक कारोबारी के घर से चुराई थी। ग्रेनो वेस्ट स्थित गौर सिटी के पास ही पुलिस ने आरोपी को दबोचा लिया।
डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरीश चंद्र ने बताया कि गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कार में भारी मात्रा में नकदी ले जाई जा रही है। बिसरख थाना प्रभारी मुनीष चौहान की टीम ने गौर सिटी गोलचक्कर के पास से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
आरोपी के कब्जे से 69 लाख 18 हजार रुपये व एक कार बरामद की गई है। आरोपी की पहचान गुलनवाज उर्फ आरिफ निवासी इमाम कॉलोनी, सहारनपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।
पुलिस ने बताया कि आरोपी गुलनवाज ने मुंबई से कार सहित रकम लाने के लिए दो चालकों को हायर किया था, लेकिन दोनों चालकों को रकम के बारे में पता नहीं था। मौके से पकड़े गए दोनों चालक गिरीराज शर्मा व रवि नायर को पुलिस ने पूछताछ के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। भारी मात्रा में बरामद नकदी कितनी है यह पता करने के लिए पुलिस को नोट गिनने वाली मशीन मंगानी पड़ी। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में फॉरेंसिक टीम की मौजूदगी में रकम गिनी गई जो कि 69 लाख 18 हजार रुपये पाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *