हल्दीराम पर साइबर अटैक, हैकेर्स ने मांगी सात लाख की रंगदारी

नोएडा : देश की नामी फूड एवं पैकेजिंग कंपनी हल्दीराम पर साइबर हमला हुआ है। कंपनी के रिकॉर्ड को कब्जे में लेकर हैकर्स ने सात लाख रुपये मांगे हैं। इस मामले में कंपनी की तरफ से थाना सेक्टर-58 में मुकदमा दर्ज कराया गया है। साइबर अपराधियों ने कंपनी का कुछ डेटा डिलीट कर दिया है, जिसकी वजह से कंपनी को काफी नुकसान उठाना पड़ा रहा है। डेटा वापस करने के एवज में साइबर अपराधियों ने रंगदारी मांगी थी।
एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि फूड एवं पैकेजिंग कंपनी हल्दीराम का नोएडा के सेक्टर-62 के सी-ब्लॉक में कॉरपोरेट ऑफिस है। यहां से कंपनी का आईटी विभाग संचालित होता है। हल्दीराम कंपनी के डीजीएम आईटी अजीज खान ने पुलिस को बताया कि 12 और 13 जुलाई की रात में कंपनी पर वायरस अटैक किया गया था। यह अटैक कंपनी के सेक्टर-62 स्थित कॉरपोरेट ऑफिस के सर्वर पर हुआ था। इस अटैक के कारण कंपनी के मार्केटिंग बिजनेस से लेकर अन्य विभाग के डेटा गायब हो गए और कई विभागों का डेटा डिलीट भी कर दिया गया।
शिकायत के मुताबिक, कंपनी की कई महत्वपूर्ण फाइलें भी गायब हो गईं। जब इसकी जानकारी कंपनी के उच्च अधिकारियों को हुई तो पहले आंतरिक जांच की गई। इसके बाद कंपनी अधिकारियों और साइबर अटैक करने वाले अपराधियों के बीच चैट हुई, तो साइबर अपराधियों ने कंपनी से सात लाख रुपये की मांग की। इनकी शिकायत की पुलिस ने जांच की और जांच में आरोप सही मिलने के बाद सेक्टर-58 थाने में इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *