राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस पर एम3एम फाउंडेशन ने निर्माण श्रमिकों के बच्चों के लिए सुरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

गुरुग्राम : राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस पर इस वर्ष की थीम “सुरक्षा संस्कृति के विकास हेतु युवाओं को प्रोत्साहित करें”के अनुरूप आज एम3एम फाउंडेशन ने निर्माण स्थलों और श्रम शिविरों में बाल सुरक्षा के मुद्दों पर आईएमपॉवर कार्यक्रम के टीम सदस्यों को जागरूक किया। टीम के ये सदस्य अब स्वयं एडुकेशन के सहयोग से आईएमपावर सुरक्षा के तहत 200 से अधिक बच्चों के साथ काम करेंगे ताकि उनकी सुरक्षा संबंधी जरूरतों के प्रति उनका रुझान सुनिश्चित हो सके।
इस अवसर पर एम3एम फाउंडेशन की ट्रस्टी, डॉ पायल कनोडिया ने कहा, “एक जिम्मेदार संगठन होने के नाते, हम गुड़गांव में वंचित बच्चों और उनके परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इस अवसर पर, सभी को किसी भी अवांछित घटना से बचने के लिए विशेष रूप से निर्माण स्थलों पर जागरूकता हेतु को सुरक्षा बढ़ाने का संकल्प लेना चाहिए। । मैं सभी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं और टीम के सदस्यों को जमीनी स्तर पर सराहनीय कार्य करने के लिए भी बधाई देती हूं।”
एम3एम फाउंडेशन, एक अंतर्राष्ट्रीय विकास संगठन एड-एट-एक्शन (Aide-et-Action) के साथ मिलकर आईएमपॉवर कार्यक्रम को सफलतापूर्वक चला रहा है। यह समझते हुए कि अच्छा प्रशिक्षण और कौशल विकास महत्वपूर्ण है, संगठन इस कार्यक्रम के तहत मुफ्त कौशल प्रशिक्षण पाठ्यक्रम भी चला रहा है ताकि वंचितों को नौकरी के लिए तैयार करके उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाया जा सके और गुरुग्राम में नौकरी खोजने में उनका सपोर्ट किया जा सके। यह 300 लड़कियों (5-15 वर्ष की आयु) को प्रारंभिक शिक्षा भी प्रदान कर रहा है और उसके बाद सरकारी स्कूलों में नामांकन के लिए सहायता भी प्रदान कर रहा है।
एम3एम फाउंडेशन, एम3एम ग्रुप की परोपकारी शाखा है जो एक उज्जवल भारत के सपनों को पूरा करने के लिए समान विकास लाने की दिशा में काम कर रहा है। शिक्षा, पर्यावरण, स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन और सामाजिक-आर्थिक विकास इसके प्रमुख क्षेत्र हैं। फाउंडेशन आत्मनिर्भर कार्यक्रमों को विकसित करके सामाजिक मुद्दों को संबोधित करने के लिए एक अभिनव दृष्टिकोण अपनाने में विश्वास करता है।