शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जीवन से प्रेरणा लेकर भारत निर्माण में योगदान दें युवा पीढ़ी : अजीत वीर

गुरुग्राम : शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्मोत्सव पर सामाजिक संस्था यंग इंडियन आर्गेनाइजेशन के तत्वाधान में सीनियर सेकेंडरी स्कूल खेड़की दौला के प्रांगण में लगी उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। कार्यक्रम में संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत वीर ने अपने संबोधन में कहा कि युवाओं को शहीद भगत सिंह को अपना आदर्श मान देश सेवा में अपना अहम योगदान देना चाहिए ताकि हम शहीद ए आजम भगत सिंह के सपनों का भारत निर्माण कर सकें।
उन्होंने बताया कि यंग इंडियन आर्गेनाइजेशन व नवयुग युवा संगठन व समस्त ग्राम खेड़की दौला के संयुक्त तत्वाधान में आज ही के दिन 2018 को मूर्ति की स्थापना की गई थी ताकि आने वाली पीढ़ियों को बलिदानी शहीदे आजम भगत सिंह के जीवन से प्रेरणा मिल सके।
उन्होंने कहा कि बड़ा ही शर्मनाक विषय है कि 6 लाख से अधिक स्वतंत्रता सेनानी आज भी सरकारी दस्तावेजों में आतंकवादी हैं जिन्हें ना तो पिछली सरकारे और ना वर्तमान सरकार शहीदों का दर्जा दिलाने में कोई दिलचस्पी नहीं ले रही है। इसके बावजूद भी प्रत्येक भारतीय के दिलों में शहीदों के प्रति विशेष सम्मान है।
इस अवसर पर कृष्ण पाल, अरुण यादव, समाजसेवी दिनेश कुमार, महेंद्र यादव, अमर कुमार, स्कूल स्टाफ व अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी शहीद-ए-आजम की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।