दिल्ली में पांच लाख मूल्य के नकली नोट सहित दो गिरफ्तार

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोटों की तस्करी में पश्चिम बंगाल के दो तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकडे गए तस्कर नुरुल और तुलु के पास से दो हजार और पांच सौ के पांच लाख मूल्य के नकली नोट बरामद हुए हैं। दोनों बांग्लादेश बार्डर इलाके से नकली नोट लाकर इसकी आपूर्ति दिल्ली-एनसीआर में करते थे। पुलिस अब गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगा रही है।
स्पेशल सेल के डीसीपी पीएस कुशवाहा ने बताया कि नकली नोट की तस्करी में लिप्त तस्कर पुलिस के निशाने पर हैं। पुलिस को गत दिनों जानकारी मिली थी कि पश्चिम बंगाल निवासी तस्कर नकली नोट के साथ दिल्ली आने वाले हैं। इसकी सूचना मिलते ही टीम ने पूर्वी दिल्ली के राजाराम कोहली मार्ग इलाके से नुरुल और तुलु को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर नुरुल के पास से दो हजार के 100 नकली नोट (कुल दो लाख) और तुलु के पास से दो हजार के 100 और पांच सौ के 200 नकली नोट (कुल तीन लाख) बरामद हुए।
पूछताछ में पता चला कि दोनों अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हैं और मूल रूप से पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के कालियाचक के रहने वाले हैं। दोनों बचपन के दोस्त हैं। बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगा कालियाचक इलाका अवैध गतिविधियों का प्रमुख केंद्र हैं। कई तस्कर गिरोह वहां से नकली नोट की तस्करी पूरे देश में करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *