‘लड़की से दोस्ती’ पड़ी भारी, डीयू के स्टूडेंट की पीट-पीटकर हत्या

नई दिल्ली : आदर्श नगर इलाके में दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के एक छात्र की तीन नाबालिग समेत पांच लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि मृतक युवक जहांगीरपुरी में रहने वाली एक लड़की से बात करता था। इससे नाराज होकर लड़की के भाइयों ने युवक की बेरहमी से पिटाई की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं, मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक 19 वर्षीय राहुल राजपूत आदर्श नगर इलाके के मूलचंद कॉलोनी में रहते थे। वह डीयू के स्कूल ऑफ ओपन लर्निग (एसओएल) से बीए द्वितीय वर्ष की पढ़ाई करने के साथ कोचिंग सेंटर में बच्चों को अंग्रेजी भी पढ़ाया करते थे। राहुल के परिवार में पिता संजय, मां रेणुका और छोटी बहन मुस्कान हैं। बताया जा रहा है कि राहुल की दोस्ती कोचिंग सेंटर में पढ़ने आने वाली जहांगीरपुरी निवासी एक किशोरी से हो गई थी। किशोरी के स्वजन इस दोस्ती के विरोध में थे।
बुधवार की रात राहुल के चचेरे भाई गोलू के फोन पर अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि उन्हें अपने बच्चे को ट्यूशन पढ़वाना है, इसलिए राहुल को घर से बाहर भेज दें। गोलू के बताने पर राहुल घर से बाहर गली में आ गया। इसके बाद बहाने से आरोपित राहुल को गंदा नाला के समीप ले गए। राहुल के चाचा धर्मपाल ने बताया कि उन्हें किसी जाननेवाले ने फोन कर बताया कि गंदा नाला के समीप पांच लोग भतीजे राहुल की पिटाई कर रहे हैं। मौके पर पहुंचकर धर्मपाल ने राहुल को बचाया।
डॉक्टर के पास इलाज कराने के बाद राहुल को वह घर लेकर आए। देर रात राहुल की तबीयत खराब हुई तो उन्हें पास के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस मामले में पुलिस ने मुहम्मद राज और मुहम्मद अफरोज को गिरफ्तार कर तीन नाबालिगों को भी पकड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *