प्यार का रंग : प्रेमिका के साथ जिंदगी गुजारने के लिए खुद की करा दी हत्या, कर दिया दूसरी लाश का इंतजाम

चंडीगढ़ : इश्क़ नचाये जिसको यार, वो फिर नाचे बीच बाज़ार | ये लाइन हिसार के बिजनेसमैन राम मेहर पर सटीक बैठती है | हांसी में व्यापारी को कार में जलाकर 11 लाख रुपये लूटने के प्रकरण में व्यापारी राम मेहर ने ही स्वयं की कथित हत्या का ताना-बना बुना था। पुलिस ने उसे पकड़ लिया है और छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से ला रही है। व्यापारी ने ऐसा अपनी कथित प्रेमिका के साथ जिंदगी गुजारने के लिए किया। व्यापारी पर करोड़ों का कर्ज भी था। पुलिस के मुताबिक व्यापारी 10वीं पास राममेहर के पास 1.60 करोड़ रुपये की दो बीमा पालिसी भी थीं। इसमें से 50 लाख रुपये की एक पालिसी उसने कुछ दिन पहले ही कराई थी। हालांकि मरने के बाद बीमा की राशि परिवार को मिलती है ऐसे में पुलिस को नहीं लगता कि यह सब उसने बीमा राशि के लिए किया होगा।
हांसी के एसपी लोकेंद्र सिंह ने प्रेस कान्फ्रेंस में राममेहर की वहां फोटो भी दिखाई। एसपी ने बताया कि राममेहर पर करोड़ों का कर्ज है। वह कर्ज के बोझ से तंग आ चुका था और हांसी में रहने वाली एक महिला मित्र के साथ नए सिरे से जिंदगी शुरू करना चाहता था। उसने पीजीआइ रोहतक से लाश का इंतजाम किया। अपने साथ पेट्रोल लेकर आया और गाड़ी में शव रखकर आग लगा दी। इस दौरान उसने परिवार वालों को फोन भी कर दिए ताकि घटना सच्ची लगे। राममेहर ने अपना मोबाइल फोन व अन्य सामान भी कार में ही जला दिया था। उसने अपनी चेन और कड़ा भी शव को पहना दिया था। नया मोबाइल पहले से ही खरीद रखा था और किसी अन्य की आइडी पर नंबर भी ले रखा था।
बता दें कि मंगलवार रात को हुई कथित वारदात के मुताबिक रात 11 बजे हिसार से अपने गांव डाटा जा रहे व्यापारी राममेहर जागलान से महाजत गांव के पास लुटेरों ने 11 लाख रुपये लूट लिए थे और उसे कार में बंद कर आग लगा दी थी। उस दिन उसने पहले करीब नौ लाख रुपये हांसी स्थित बैंकों से निकलवाए थे और फिर कुछ और पैसे निकलवाने हिसार चला गया था। वापसी में रात 11 बजे उसने अपने घर पर तीन बार फोन करके बेटे, भानजे व भाई को फोन कर कहा था कि बदमाश उसकी कार का पीछा कर रहे हैैं, उसे बचा लो।
पुलिस ने जांच शुरू की और राममेहर के फोन की काल डिटेल खंगाली तो पता चला कि मरने के बाद भी उसका फोन नंबर एक्टिव रहा था। उसने अपने नंबर से एक महिला को फोन किए थे। इसके बाद कड़ी से कड़ी जुड़ी और 72 घंटे के अंदर-अंदर केस सुलझ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *