उद्योगों के साथ साथ ऑनलाइन व्यापार को मिलेगी नई परिभाषा : पवन यादव

गुरुग्राम : आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव ने कहा कि 140 एकड़ जमीन एचएसआईआईडीसी ने फ्लिपकार्ट को आवंटित की है और यह विकास को बढ़ाने में बहुत सहयोग करेगा । वेयरहाउसिंग में ये शायद देश में पहला बड़ा विदेशी निवेश होगा। क्योंकि सिर्फ औद्योगिक क्षेत्र बनाना से ईको सिस्टम संपूर्ण नहीं होता, उसके लिए बुनियादी ढांचा जैसे बाजार , रिहाइश सेक्टर आदि का भी बनाना उतना ही जरूरी है, वेयरहाउसिंग व लॉजिस्टिक्स पार्क उसका एक आवश्यक पहलू है, ये मॉडर्न वेयरहाउसिंग को नया आयाम देगी ज्यादा रोजगार व निवेश भी देगा इससे उद्योगों को भी बल मिलेगा।
बहुत दिनों से इसकी मांग भी थी अब जो 140 एकड़ में यह फ्लिपकार्ट को दिया है यह हरियाणा के लिए गुड़गांव के लिए विकास के नए मार्ग खोलेगा , रोजगार व निवेश भी होगा। यह हरियाणा सरकार की बहुत बड़ी व दूरगामी सोच का नतीजा है जो इस तरह के प्रोविजन होने किए हैं
पवन यादव अध्यक्ष आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने बताया पूरे प्रदेश ने इसका स्वागत किया है और या बेहतर कदम है क्योंकि उद्योगों के साथ साथ जैसे जैसे ऑनलाइन व्यापार बाद रहा है लॉजिस्टिक्स व वेयरहाउसिंग की भी व्ययस्था जरूरी थी। सरकार ने समय रहते ये कदम उठाया है ये सराहनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *