सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल, फिर से चल निकला ‘बाबा का ढाबा’

नई दिल्ली : 30 साल से घर का खाना बनाकर बेच रहे एक बुजुर्ग दंपति के लिए कोरोनो वायरस ने बड़ा संकट पैदा कर दिया। अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही ये दम्पति दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर में ‘बाबा का ढाबा’ नाम से एक छोटा ढाबा चलाते हैं, लेकिन कोरोना के चलते उनके काम पर मानो ब्रेक लग गया लेकिन उनके संघर्ष की कहानी सोशल मीडिया पर क्या वायरल हुई कई हस्तियों और बड़ी कंपनियों के लोग भी उनके ढाबे में खाने का स्वाद चखने पहुंच गए। इस सिलसिले की शुरुआत रात 10 बजे के आसपास एक ट्वीट से हुई जिसमे लोगों ने बुजुर्ग दम्पति को रोते देखा।
यही नहीं इसके बाद बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर से लेकर स्टार क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने भी ‘बाबा का ढाबा’ के लिए ट्वीट किया है। असल में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिख रहा है कि एक बुजुर्ग व्यक्ति अपने ढाबे में ग्राहक न होने की वजह से परेशान था और रो रहा है। वीडियो में एक शख्स बाबा के ढाबे में बनी पनीर की सब्जी की तारीफ करते हुए, लोगों से अपील कर रहा है कि बुजुर्ग की मदद की जाए। इतनी उम्र में भी ये अपना ढाबा चला रहे हैं लेकिन ग्राहक न होने के कारण पूरी तरह से टूट चुके हैं। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होते ही लोग मदद के लिए आगे आए। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर बुजुर्ग व्यक्ति की बैंक डिटेल भी मांगी ताकि वो कुछ मदद कर सके।
गौरव वासन नाम के एक यूट्यूबर की बदौलत ‘बाबा का ढाबा’ वाले बुजुर्ग जोड़े की दिक्कत सामने आ सकी। पिछले कई बरसों से कांता प्रसाद और बादामी देवी मालवीय नगर में अपनी छोटी-सी दुकान लगा रहे थे। दोनों की उम्र 80 से ज्यादा हो चुकी है। कांता प्रसाद बताते हैं कि उनके दो बेटे और एक बेटी हैं, लेकिन कोई भी उनकी मदद नहीं करता। सारा काम वो खुद अपनी पत्नी के साथ मिलकर करते हैं। सुबह 6-7 बजे दुकान लगाने पहुंच जाते हैं। साढ़े 9 बजे तक खाना बनकर तैयार हो जाता है। लॉकडाउन के पहले तो फिर भी लोग आते थे, लेकिन लॉकडाउन के बाद कोई नहीं आता। इस वीडियो के वायरल होते ही उनके ढाबे पर लोगों का तांता लग गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *