ऑक्सीजन की कमी के चलते आईएमटी मानेसर के उद्योगपति आए आगे !

-आईएमटी मानेसर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने जिला प्रशासन की ऑक्सीजन गैस में की मदद
-स्टार स्पेशल एयर गैस प्राइवेट लिमिटिड कंपनी ने दिया 10 हज़ार लीटर ऑक्सीजन गैस
-लगभग 16 लाख रुपए कीमत की ऑक्सीजन गैस दी मुफ्त
-गुरुग्राम डिप्टी कमिश्नर यश गर्ग को दी ऑक्सीजन गैस
-गुरुग्राम में ऑक्सीजन गैस की किल्लत के चलते आईएमटी मानेसर एसोसिएशन ने उठाया कदम
गुरुग्राम : साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना मरीजो की बढ़ती संख्या को देखते हुए ऑक्सीजन की भी भारी किल्लत देखने को मिल रही है ऐसे में आईएमटी मानेसर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए आईएमटी उद्योगों से ऑक्सीजन गैस सिलेंडर उठाकर जिला प्रशासन को दिए है । आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने दस हज़ार लीटर ऑक्सीजन गैस देने में मदद की है यह ऑक्सीजन गैस गुरुग्राम के डिप्टी कमिश्नर डॉ यश गर्ग को प्राइवेट व सरकारी हॉस्पिटल मे वितरित करने के लिए दी गई है ताकि कोरोना के मरीजो की जान बचाने में यह ऑक्सीजन काम आ सके ।
आज गुरुग्राम के अस्पतालों में लगभग दोपहर तक के लिए ही ऑक्सीजन गैस थी ऐसे में इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन व उद्योगपति आगे आकर जिला प्रशासन की मदद कर रहे हैं यह कदम सराहनीय है क्योंकि जो वस्तु जान बचाने में इस्तेमाल हो रही है वह अगर खत्म होने वाली थी और अचानक से अगर उसकी उपलब्धता करवा दी जाए तो बहुत बड़ी बात है।
कोरोना में जब मरीज थोड़ा सीरियस होता है तो सबसे पहले उसको ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है और आज पूरा भारत देश, सभी प्रदेश ओर शहर को ऑक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि ऑक्सीजन के संसाधन कभी भी उसने नहीं थे जितने आज चाहिए और किसी ने इतनी बड़ी महामारी की कल्पना भी नहीं की थी और उस में ऑक्सीजन की इतनी कमी आएगी इसलिए कुछ चीजें संभावना से परे होती है तो ऑक्सीजन की मांग भी आज सारी क्लास प्रयास और संभावनाएं छोटी पड़ गई मरीजों की जान बचाने के लिए आज देश के पास ऑक्सीजन नहीं है यह दुखद है लेकिन देश लड़ रहा है और इन मुसीबतों से बाहर आएगा।
जिला प्रशासन इसके अलावा अपनी ऑक्सीजन गैस की सप्लाई के लिए प्रयासरत है और वह गैसेस रास्ते में हैं जो कि शाम तक पहुंच जाएगी और अस्पतालों को दे दी जाएगी। इस महामारी में देश ने बहुत कुछ पैदा कर लिया है फिर भी संसाधनों की साधनों की कमी है वह सारा समाज मिलकर पूर्ति कर सकता है । सरकार पूर्णता प्रतिबंध है कार्य भी कर रही है लेकिन कुछ साधन आज भी जुटा नहीं पा रही अगर इस तरह से लोग आगे बढ़कर काम करेंगे कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे तो हम इस महामारी से आसानी से जीत हासिल कर लेंगे।
पवन यादव प्रेसिडेंट आईएमटी इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन ने बताया कि उद्यमी व औद्योगिक एसोसिएशन हमेशा समाज के साथ खड़ी है वह हर भारतीय के लिए कार्य करती है कहीं भी अगर हमारी आवश्यकता पड़ेगी तो हम बिना कहे, बिना रुके आगे खड़े मिलेंगे हम प्रथम पंक्ति में खड़े होकर समाज की सेवा करेंगे।

दीपक शमी, स्टार स्पेशल एयर गैस के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया कि किसी के जीवन बचाने में अगर हम कभी काम आ सकते हैं तो वो दिन मेरे लिए सबसे बड़ा होगा। आज देश इस महामारी से गुजर रहा है ऐसे में हमारे किसी प्रयास से अगर सैकड़ों लोगों का जीवन बच सकता है और उसे बड़ी बात मेरे जीवन के लिए कुछ नहीं होगी मुझे लगता है मेरा जीवन सार्थक हो गया।